Pyara Hindustan
National

सीएम केजरीवाल के शीशमहल को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा, कहा- केजरीवाल के महल पर 45 करोड़ नहीं 171 करोड़ हुए खर्च

सीएम केजरीवाल के शीशमहल को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा, कहा- केजरीवाल के महल पर 45 करोड़ नहीं 171 करोड़ हुए खर्च
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल के आवास के सौंदर्यीकरण को लेकर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के महल पर 45 करोड़ नहीं, बल्कि 171 करोड़ रुपए खर्च किए गए. इस मकान को फैलाने के लिए अफसरों के घरों को बख्शा नहीं गया. अधिकारियों के मकान ढाह दिए गए और खेल गांव में इनके लिए 21 फ्लैट की खरीदारी की गई. इनमें से हर फ्लैट की कीमत 6 करोड़ है.

बता दे, कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम केजरीवाल पर गंभीर आऱोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, केजरीवाल खुद को आम आदमी दिखाने के लिए अपनी साइज से बड़े कपड़े पहनते हैं, एक रुपए की कलम रखते हैं और चप्पल पहनते हैं. कांग्रेस नेता बोले, असल सादगी की मिसाल तो पूर्व सीएम शीला दीक्षित थीं.

नियमों की जमकर उड़ाई धज्जियां

अजय माकन ने कहा कि बजट में सीएम आवास पर 45 करोड़ या 171 करोड़ खर्च का कोई जिक्र नहीं किया गया है. आवास को बनाने में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. यहां तक कि आलिशान हेरिटेज बिल्डिंग को भी गिरा दिया गया और दो मंजिला इमारत बना दी गई. पेड़ों को भी नहीं बख्शा गया. 28 पेड़ों की कटाई कर दी गई. अजय माकन ने कहा- केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के हेरिटेज, ग्रीनरी, मास्टरप्लान की अवहेलना की और यह पूरा मामला 'Breach of Privilege' का है।

जांच के लिए LG को लिखेंगे पत्र- अजय माकन

अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल के आवास पर जो भी पैसा खर्च हुआ है, उसकी जांच के लिए एलजी को पत्र लिखेंगे. अगर आवास के सौंदर्यीकरण में किसी भी तरह की अनियमितता हुई है, तो मुख्यमंत्री, पीडब्ल्यूडी मंत्री और अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

केजरीवाल के आवास पर BJP ने भी बोला हमला

बता दे, अरविंद केजरीवाल के बंगले के रिन्यूएशन के नाम पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने पर बीजेपी लगातार सीएम केजरीवाल को आड़े हाथों ले रही रही है. ऐसा दावा है कि बंगले में वियतनाम के मार्बल का इस्तेमाल किया गया है. वहीं इंटीरियर डिजाइनिंग के नाम पर जमकर पैसा बहाया गया है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story