Pyara Hindustan
National

कांग्रेस पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला को मीडिया प्रभारी पद से हटाया, अब जयराम रमेश करेंगे पार्टी का प्रचार

कांग्रेस पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला को मीडिया प्रभारी पद से हटाया, अब जयराम रमेश करेंगे पार्टी का प्रचार
X

उदयपुर में चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है। कांग्रेस पार्टी ने रणदीप सुरजेवाला को मीडिया प्रभारी पद से हटा दिया है। पार्टी ने यह जिम्मेदारी अब जयराम रमेश को दे दी है। कांग्रेस संगठन प्रभारी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक लेटर जारी किया जिसमें कहा गया है कि अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तुरंत प्रभाव से इन बदलावों के आदेश दिया है।

हालाकि कांग्रेस पार्टी के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है। पार्टी का यह फैसला तब आया है जब नैशनल हेराल्ड केस में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ चल रही है। उनसे तीन दिनों तक पूछताछ चली और शुक्रवार को उन्हें फिर ईडी के पास हाजिर होना है।

बहरहाल, वेणुगोपाल के हस्ताक्षर वाले इस पत्र में कहा गया है, 'आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष ने जयराम रमेश को तुरंत प्रभाव से कम्यूनिकेशन, पब्लिसिटी और मीडिया (सोशल और डिजिटल मीडिया समेत) का प्रभारी महासचिव बनाया है।' इस पत्र की दूसरी पंक्ति में कहा गया है कि अध्यक्ष ने रणदीप सुरजेवाला को कम्यूनिकेशन के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। वो कर्नाटक के प्रभारी महासचिव बने रहेंगे। उदयपुर चिंतन शिविर के नवसंकल्प के आधार पर कांग्रेस अपने संचार एवं मीडिया विभाग का कायाकल्प कर रही है। अब सोशल एवं डिजिटल मीडिया विभाग भी संचार एवं मीडिया विभाग के तहत आएगा।


बता दें कि हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मीडिया के सामने ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे थे। तब उनकी जुबान फिसल गई है और 'द्रौपदी के चीरहरण' की बजाए 'सीता मैया का चीरहरण' कह गए। उनके इस बयान को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला। उनकी अपनी ही पार्टी के कई नेताओ ने उनपर सवाल उठाएं थे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story