Pyara Hindustan
National

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठाये सवाल, BJP ने कहा - EC बहाना है राहुल गांधी को हार के डर से बचाना है

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर उठाये सवाल, BJP ने कहा - EC बहाना है राहुल गांधी को हार के डर से बचाना है
X

भारतीय निर्वाचन आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठा दिए है। कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके भारतीय निर्वाचन आयोग की स्वायत्तता पर तंज कसा है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए इसे हार का डर करार दिया है।

कांग्रेस ने ट्वीट करके भारतीय निर्वाचन आयोग की स्वायत्तता पर सवाल किया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, 'भारत निर्वाचन आयोग एक स्वायत्त संस्थान है। ये निष्पक्ष चुनाव कराता है।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होने लिखा कि चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले ही कांग्रेस ने दोनों राज्यों में हार के डर से अपनी सामान्य बहानाबाजी शुरू कर दी है। ईसीआई पर निशाना, क्योंकि राहुल को है बचाना। परिवार तंत्र की लोकतंत्र के प्रति सशर्त प्रतिबद्धता है. जब वे जीतते हैं तो ईसीआई ठीक है!

बता दें कि चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के साथ गुजरात चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की थी। जबकि साल 2017 में हिमाचल प्रदेश और गुजरात का चुनाव एक साथ हुआ था। चुनाव आयोग ने 14 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी, जो 12 नवंबर को एक चरण में होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। इसके बाद से ही दोनो पार्टियों के बीच जुबानी जंग देखने को मिल रही हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story