Pyara Hindustan
National

सोनिया गांधी से ED पूछताछ के दिन देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस,पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बैठक कर बनाई रणनीति

सोनिया गांधी से ED पूछताछ के दिन देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस,पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बैठक कर बनाई रणनीति
X

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 21 जुलाई को ईडी के सामने पेश होने वाली है। इसी दिन कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली समेत देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। इससे पहले राहुल गाँधी से ईडी की पूछताछ के दौरान भी कांग्रेस पार्टी ऐसा कर चुकी है।

राहुल गांधी भी इसी मामले में कुछ दिन पहले ईडी के सामने पेश हुए थे और उस वक्त देशभर कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने हंगामा किया था। और एक बार फिर कांग्रेस अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जांच एजेंसी की कार्रवाई को सरकार की बदले की कार्रवाई मान रही है और इसीलिए पूरे देश में विरोध प्रदर्शन की तैयारी है। इस प्रर्दशन को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओ ने बैठक कर रणनीति बनाई है।

कांग्रेस महासचिवों की बुधवार को हुई बैठक में इस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का फैसला हुआ और गुरूवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्षों ने इसे प्रभावी बनाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों तक 50 घंटे से भी अधिक की लंबी पूछताछ की थी। उसके बाद 21 जुलाई को सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। कांग्रेस अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जांच एजेंसी की इस कार्रवाई को राजनीतिक बदला करार देते हुए लगातार सरकार पर निशाना साधती रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story