Pyara Hindustan
National

दिल्ली LG को लिखे पत्र में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- सत्येंद्र जैन को "प्रोटेक्शन मनी" के तौर में दिए करोड़ो रूपये

दिल्ली LG को लिखे पत्र में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- सत्येंद्र जैन को प्रोटेक्शन मनी के तौर में दिए करोड़ो रूपये
X

दिल्ली की मंडोली जेल में बंद ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर का एक पत्र इन दिनों वायरल हो रहा है। तीन पेज के इस पत्र में सुकेश ने वर्ष 2024 में लोकसभा चुना लड़ने की योजना से लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस संग अपने रिश्तों पर खुलासा किया है।

बता दे, जिसके बाद बीजेपी नेता अमित मालवीय आप पर कटाक्ष करते हुए लिखते है, "आप और उसके जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को ठगा, दक्षिण भारत में एक प्रभावशाली पार्टी पद के लिए (तिहाड़ में) धन के रूप में 10 करोड़ और एक प्रभावशाली पार्टी की स्थिति के लिए 50 करोड़ निकाले। आप नेता जबरन वसूली करने वाले हैं। सत्येंद्र अभी भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं... "

एक खबर के मुताबिक जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने जेल में बंद आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन को "प्रोटेक्शन मनी" के रूप में 10 करोड़ रुपये दिए है। चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक खत लिखा है जिसमे कहा, "वह 2015 से AAP नेता को जानते हैं। पत्र में कहा गया है कि AAP को कुल 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था क्योंकि उन्हें साऊथ इंडिया में पार्टी में एक मज़बूत पद देने का वादा किया था।"

खत में लिखा है, "2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद, मैं तिहाड़ जेल में बंद था और सत्येंद्र जैन ने जब 2019 में जेल मंत्री का पोर्टफोलियो संभाला था तब उन्होंने कई बार जेल का दौरा किया गया था, जिसके बाद उनके सचिव ने मुझे रुपये देने के लिए कहा। प्रोटेक्शन मनी के रूप में और जेल के अंदर लक्ज़री सुविधाएं प्राप्त करने के लिए हर महीने 2 करोड़।"

बता दे, रैनबैक्सी के पूर्व मालिक मलविंदर सिंह एवं शिवइंदर सिंह को जमानत दिलाने का झांसा देकर इनकी पत्नियों से करीब 204 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में सुकेश इन दिनों मंडोली जेल में बंद है। सुकेश के वकील अनंत मलिक द्वारा उपलब्ध कराया गया यह पत्र अंग्रेजी में लिखा गया है।

दरअसल, यह पत्र मीडिया के लिए विज्ञप्ति के तौर पर लिखा गया है। इसमें सुकेश ने खुद को कानून का पालन करने वाला बताया है। साथ ही जैकलीन से अपने रिश्तों को भी स्वीकार किया है। उसने कहा कि कानूनी तौर पर अर्जित की गई रकम से जैकलीन एवं उसके परिजनों को उपहार दिए थे। उसने खुद को ठग कहने पर मानहाानि का मुकदमा करने की बात कही। साथ ही 2024 में अपने राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने एवं जीतने का दावा भी किया।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story