Pyara Hindustan
National

नूपुर शर्मा के समर्थन में बजरंग दल का देश देशव्यापी प्रदर्शन, हिंसा को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपेंगे नेता

नूपुर शर्मा के समर्थन में बजरंग दल का देश देशव्यापी प्रदर्शन, हिंसा को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपेंगे नेता
X

नूपुर शर्मा के एक बयान के बाद देश में भड़की हिंसा और साथ ही नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को मिल रही जान से मारने की धमकियों के बीच अब बजरंग दल ने भी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। बजरंग दल के कार्यकर्ता आज पूरे देश में जिला प्रशासन के कार्यालयों पर प्रदर्शन कर धरना देगे। बजरंग दल के कार्यकर्ता दिल्ली-उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग- अलग हिस्सों में आज प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही देशभर में बढ़ती कट्टरपंथी घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर ज्ञापन भी सौपेंगे।

संगठन के नेताओं ने कहा कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहेगा। बजरंग दल के नेता अपने-अपने जिलों के प्रशासनिक मुख्यालयों पर इकट्ठा होंगे। वहां पर इस्लामिक कट्टरवाद और जिहादी हिंसा के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट करेंगे। इसके बाद जिले के संबंधित अधिकारियों को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे। संगठन के पदाधिकारियों ने मांग की कि जिन कट्टरवादियों के चेहरे हिंसा में दिखाई दिए हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

बता दें कि बजरंग दल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषंगिक संगठन विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई है। इसकी स्थापना बीजेपी नेता रहे विनय कटियार ने की थी। बंजरंग दल कई मुद्दो को लेकर मुखर अभियान चलाता रहा है। बता दें नूपुर शर्मा मामले में यह संगठन अब तक चुप्पी साधे हुए था। लेकिन अब इसने कट्टरवाद के खिलाफ सड़कों पर उतरने की घोषणा कर दी है।

दरअसल पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद देशभर में कई जगहों पर हिंसा भड़की। जिसके बाद अब विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल ने अब बढ़ते जिहादी चरमपंथ के खिलाफ नेतृत्व करने का फैसला किया है। VHP ने एक बयान में कहा कि बजरंग दल 16 जून को पूरे देश में जिला मुख्यालयों पर धरना और प्रदर्शन करेगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story