Pyara Hindustan
National

मनीष कश्यप पर NSA लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का सवाल, तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

मनीष कश्यप पर NSA लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का सवाल, तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब
X

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मनीष कश्यप को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के आसार हैं. मनीष कश्यप के ऊपर लगे एनएसए मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अब तमिलनाडु सरकार को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी.

बता दें, मनीष कश्यप को तमिलनाडु में उत्तर भारतीय मजदूरों के साथ कथित दुर्व्यवहार और हिंसा मामले में गलत वीडियो प्रसारित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. मनीष कश्यप अभी तमिलनाडु पुलिस की हिरासत में है. बिहार में पूछताछ के बाद मनीष कश्यप को पुलिस अपने साथ तमिलनाडु लेकर गयी है.

मनीष कश्यप के खिलाफ बिहार से बाहर भी इस मामले में केस दर्ज किए गए हैं. तमिलनाडु पुलिस ने भी मनीष के खिलाफ केस दर्ज किए. एनएसए भी मनीष कश्यप के ऊपर लगाया गया है. मनीष कश्यप ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब सुप्रीम कोर्ट ने मनीष कश्यप के ऊपर लगे राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) को लेकर तमिलनाडु सरकार से सवाल पूछे हैं. नोटिस में एनएसए लगाए जाने से जुड़े सवाल हैं जिसका जवाब अब सरकार को देना है. पूछा गया है कि मनीष कश्यप पर एनएसए लगाने का आधार क्या है.मनीष कश्यप के वकील का बयान

बता दें, मनीष कश्यप के वकील एपी सिंह ने मनीष कश्यप के ऊपर अलग-अलग राज्यों में दर्ज मामलों को क्लब करने की भी अपील की है. इसपर भी सुप्रीम कोर्ट में सुनाई होगी. 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट इसकी भी सुनवाई करेगा.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story