Pyara Hindustan
National

सीवी आनंद बोस होंगे पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल, पशु तस्करी घोटाले में ED ने TMC नेता अनुब्रत मंडल को किया गिरफ्तार

सीवी आनंद बोस होंगे पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल, पशु तस्करी घोटाले में ED ने TMC नेता अनुब्रत मंडल को किया गिरफ्तार
X

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को दिसंबर का बेसब्री से इंतजार है। पिछले कई माह से बंगाल बीजेपी के नेताओं के मुंह से 'दिसंबर आओ' का शोर सुना जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक सुवेंदु अधिकारी से लेकर प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार तक पिछले कई माह से बार-बार यह कहते आ रहे हैं कि दिसंबर में तृणमूल कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी। और अब सांसद राजू बिष्टा ने एक बार फिर दोहराया है कि यह दिसंबर टीएमसी का आखिरी दिसंबर होगा।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि ऐसा क्या होने वाला है कि दिसंबर तक ममता सरकार गिर जाएगी। पश्चिम बंगाल से कई बड़ी खबरे सामने आ रही है लगभग 1200 सीबीआई और ईडी अधिकारी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के रास्ते में हैं। बता दें कि ममता सरकार कई घोटालो में फंसी हुई और माना जा रहा है कि इन तमाम घोटालो में अब जांच एजेंसी की एक्शन देखने को मिल सकता है। हालाकि वहीं पशु तस्करी घोटाले में अब सीबीआई के बाद टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को ईडी ने पशु तस्करी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है।

पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के नाम का घोषणा हो गई है। डॉ. सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से 17 नवंबर को जारी एक बयान में ये घोषणा की गई है।

राष्ट्रपति भवन से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "भारत की राष्ट्रपति डॉ सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल के नियमित राज्यपाल के रूप में नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। ये नियुक्ति उनके कार्यालय का कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होगी। डॉ. आनंद बोस वर्तमान में मेघालय सरकार के सलाहकार हैं। 71 वर्षीय सीवी आनंद बोस की नियुक्ति पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अगस्त में भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने के महीनों बाद हुई है। जुलाई में, मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन ने राजभवन में बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली। ये गणेशन का अतिरिक्त प्रभार था। जगदीप धनखड़ जब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे तो उनके और टीएमसी सरकार के बीच गतिरोध बना हुआ था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story