Pyara Hindustan
National

दिल्ली कोर्ट ने तजिंदर बग्गा का पता लगाने के लिए SHO जनकपुरी को जारी किया तलाशी वारंट, सिद्धू ने केजरीवाल पर बोला हमला

दिल्ली कोर्ट ने तजिंदर बग्गा का पता लगाने के लिए SHO जनकपुरी को जारी किया तलाशी वारंट, सिद्धू ने केजरीवाल पर बोला हमला
X

बीजेपी नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से लेकर पंजाब और हरियाणा तक सियासी ड्रामा देखने को मिल रहा है। बग्गा को गिरफ्तार करने आए पंजाब पुलिस के DSP और कुछ जवानों को दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में डिटेन कर दिया है। तो वहीं दिल्ली आउटर से डीसीपी समीर शर्मा पुलिस बल के साथ कुरुक्षेत्र पहुंचे और लगभग पौने तीन बजे दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर दिल्ली रवाना हो गई।

अब इस पूरे मामले पर दिल्ली की एक अदालत ने बीजेपी नेता तजिंदर पाल बग्गा का पता लगाने के लिए एसएचओ जनकपुरी को तलाशी वारंट जारी किया। एसएचओ ने कोर्ट को बताया कि बग्गा की लोकेशन हरियाणा के कुरुक्षेत्र के थानेसर में मिली है।

बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर अब पंजाब पुलिस घिरती जा रही है। दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर किडनैपिंग का मामला भी दर्ज कर लिया है। ये FIR उन पुलिसवालों पर हुई है जो तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार करके पंजाब के मोहाली जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर IPC की धारी 452, 365, 342, 392, 295 / 34 के तहत मामला दर्ज कर दिया है। इसमें से IPC की धारा 365 किडनैपिंग की धारा है. इसमें सात साल तक की सजा हो सकती है। वहीं धारा 452 की बात करें तो यह गैर-जमानती धारा होती है। बिना अनुमति के अगर चार या उससे ज्यादा लोग किसी के घर में घुसकर हमला करते हैं तो धारा 452 लगती है।

फिलहाल इस पूरे मामले पर राजनीतिक घमासान देखने को मिल रहा है। बीजेपी आम आदमी पार्टी और संयोजक केजरीवाल पर बदले की भावना से कार्रवाई का आरोप लगा रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि तजिंदर बग्गा अलग पार्टी से हो सकते हैं, वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। लेकिन केजरीवाल और भगवंत मान पर उन्होने पंजाब पुलिस का राजनीतिकरण कर उसकी छवि खराब करने का आरोप लगाया।

वहीं अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने केजरीवाल और भगवंत मान पर हमला बोलते हुए यह याद दिलाया गया कि पंजाब ने AAP को सार्थक बदलाव लाने के लिए चुना है, न कि आपके पार्टी प्रमुख के राजनीतिक स्कोर को निपटाने के लिए।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story