Pyara Hindustan
National

दिल्ली HC ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम को भेजा समन, कहा- तुरंत डिलीट करें स्मृति ईरानी की बेटी से जुड़े ट्वीट

दिल्ली HC ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम को भेजा समन, कहा- तुरंत डिलीट करें स्मृति ईरानी की बेटी से जुड़े ट्वीट
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर बार चलाने का आरोप लगाने वाले कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा एक्शन लिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश , पवन खेडा और नेटा डिसूजा के खिलाफ के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे पर समन जारी कर दिया साथ ही उन्हें स्मृति ईरानी की बेटी जोइश ईरानी के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में ट्वीट और अन्य सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने के लिए कहा है।

जस्टिस मिनी पुष्कर्ण ने कांग्रेस नेताओं को 24 घंटे के भीतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सभी कथित रूप से मानहानिकारक सामग्री को हटाने का निर्देश दिया है। अगर वे विफल होते हैं, तो सोशल मीडिया कंपनियां ऐसा करेंगी। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेसी नेताओं से 2 करोड़ का हर्जाना भी मांगा है। अब कोर्ट ने इन तीनों नेताओं को 18 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।

दरअसल स्मृति ईरानी ने जो मानहानि का मुकदमा इन कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ दायर किया उसमें उन्होने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने एक-दूसरे के साथ मिलकर उनके और उनकी बेटी के खिलाफ झूठे, तीखे और जुझारू व्यक्तिगत हमले शुरू करने की साजिश रची है, जिसका मकसद उन्हें और उनकी बेटी की प्रतिष्ठा, नैतिक चरित्र को बदनाम करना, और चोट पहुंचाना है। सार्वजनिक तौर पर उनकी छवि को खराब करना है।

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि स्मृति ईरानी की 18 साल की बेटी गोवा में बार चलाती हैं। खेड़ा ने कहा था कि ईरानी जिस पार्टी से जुड़ी हैं, उस हिसाब से उनकी बेटी बहुत संस्कारी होनी चाहिए, लेकिन वो गोवा में बार चला रही है।

इस पर केंद्रीय मंत्री ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बेटी के चरित्र का हनन करने के मामले में कॉन्ग्रेस को कोर्ट में घसीटने की चेतावनी दी थी। ईरानी ने कहा था, "18 साल की कॉलेज जाने वाली जिस बच्ची का कॉन्ग्रेस नेता ने कॉन्ग्रेस हेडक्वार्टर में चरित्र हनन किया। उस लड़की का दोष यह है कि उस लड़की की माँ ने 2014 और 2019 में अमेठी से राहुल गाँधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। उस लड़की का दोष यह है कि उसकी माँ ने सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी की 5,000 करोड़ की लूट के ऊपर प्रेसवार्ता की।" उन्होंने कॉन्ग्रेस से पूछा था कि कॉन्ग्रेस नेता ने मीडिया में हँस-हँस कर जो कागज दिखाते हुए दावा कर रहे हैं क्या वो बता सकते हैं कि उनमें लिखा क्या हुआ था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story