Pyara Hindustan
National

प्रोपेगेंडा पोर्टल 'द वायर' के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, BJP आईटी सेल प्रमुख ने दर्ज कराई थी शिकायत

प्रोपेगेंडा पोर्टल द वायर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, BJP आईटी सेल प्रमुख ने दर्ज कराई थी शिकायत
X

प्रोपेगेंडा पोर्टल 'द वायर' के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने द वायर के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होने द वायर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। मालवीय ने आरोप लगाया कि मीडिया कंपनी ने "मेरी प्रतिष्ठा को खराब करने और धूमिल करने के लिए जाली दस्तावेज" बनाए।

'द वायर', इसके संस्थापक सिद्धार्थ वरदराजन, इसके संस्थापक संपादक सिद्धार्थ भाटिया और एमके वेणु और इसके उप संपादक और कार्यकारी समाचार निर्माता जाह्नवी सेन को FIR में नामजद किया गया है, जिसे धारा 420, 468, 469, 471, 500 आर के तहत दर्ज किया गया है।

बीजेपी की आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने द वायर के खिलाफ हाल ही में दिल्ली पुलिस में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई। जिसमे उन्होंने आरोप लगाया कि द वायर ने उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुँचाने के लिए ठगी और धोखाधड़ी का सहारा लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि झूठे इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड्स और फेक दस्तावेजों के सहारे उनकी मानहानि की गई है। इस शिकायत में 'फाउंडेशन फॉर इंडिपेंडेंट जर्नलिज्म' नामक संगठन का नाम भी लिया गया।

बता दें कि द वायर ने एक रिपोर्ट प्रकाशित किया, जिसमें दावा किया था कि अमित मालवीय इतने शक्तिशाली हैं कि फेसबुक या इंस्टाग्राम पर कोई पोस्ट अच्छा न लगने पर उसे तुरंत हटवा सकते हैं। हालाँक‍ि, 'Meta' के कम्युनिकेशंस हेड एंडी स्टोन ने इस पूरी खबर को बनावटी करार दिया था। उन्होंने कहा था कि बनावटी दस्तावेजों के आधार पर 'The Wire' ने इस रिपोर्ट को तैयार किया है। एक अज्ञात सूत्र के आधार पर 'The Wire' ने दावा किया था कि अमित मालवीय ने सोशल मीडिया से 705 पोस्ट्स हटवाएँ हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story