Pyara Hindustan
National

दिल्ली पुलिस ने 'द वायर' के संस्थापक सिद्धार्थ वरदराजन और एडिटोरियल टीम के घरों की ली तलाशी, BJP नेता ने दर्ज कराई थी FIR

दिल्ली पुलिस ने द वायर के संस्थापक सिद्धार्थ वरदराजन और एडिटोरियल टीम के घरों की ली तलाशी,  BJP नेता ने दर्ज कराई थी FIR
X

दिल्ली पुलिस ने समाचार पोर्टल 'द वायर' के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन और डिप्टी एडिटर एमके वेणु के आवासों पर तलाशी ली है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने 'द वायर' की एडिटोरियल टीम के खिलाफ उनकी छवि बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समाचार पोर्टल के दो वरिष्ठ संपादकों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस ने शनिवार को मालवीय की एक शिकायत पर समाचार पोर्टल और उसके संपादकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें समाचार पोर्टल पर "धोखाधड़ी और जालसाजी करने" और उनकी (मालवीय की) प्रतिष्ठा को "धूमिल" करने का आरोप लगाया गया है। मालवीय ने शुक्रवार को कहा था कि वह 'द वायर' की खबरों (जिन्हें अब वापस ले लिया गया है) को लेकर पोर्टल के खिलाफ दीवानी और फौजदारी मामले चलाएंगे। पोर्टल ने अपनी खबरों में कहा था कि भाजपा नेता को मेटा प्लेटफार्म पर विशेष सुविधा हासिल है और वह भाजपा के हित के खिलाफ समझे जाने वाले किसी भी पोस्ट को हटवा सकते हैं।

मालवीय ने अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (अपराध) को दी थी। भाजपा नेता ने अपनी तहरीर में 'द वायर', उसके संस्थापक संपादकों सिद्धार्थ वरदराजन, सिद्धार्थ भाटिया और डिप्टी एडिटर एम. के. वेणु और एक्जीक्यूटिव न्यूज प्रोड्यूसर जाह्नवी सेन, फाउंडेशन फॉर इंडिपेंडेंट जर्नलिज्म और अन्य अज्ञात लोगों का नाम दिया है। समाचार पोर्टल 'द वायर' ने भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी (आईटी) विभाग प्रमुख अमित मालवीय से जुड़ी खबर के सिलसिले में अपने पूर्व सलाहकार देवेश कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story