Pyara Hindustan
National

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस,यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की माँगी जानकारी, भड़की कांग्रेस

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस,यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की माँगी जानकारी, भड़की कांग्रेस
X

कांग्रेस पार्टी के नेता और सांसद राहुल गांधी के लिए मुश्किले बढ़ती जा रही है। एक तरफ लंदन में दिए गए भाषण पर बीजेपी राहुल से माफी की मांग कर रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस थमा दिया है। जिसमें पुलिस ने राहुल गांधी से उन महिलाओं के बारे में जानकारी माँगी है, जिन्होंने कथित तौर पर उनसे यौन उत्पीड़न की बात कहते हुए सुरक्षा माँगी थी। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट और बयानों के आधार पर कॉन्ग्रेस नेता को सवालों की एक लिस्ट भी भेजी है।

दरअसल भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में श्रीनगर में एक भाषण के दौरान कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न को लेकर बयान दिया था। राहुल गाँधी ने कहा था कि उन्होंने महिलाओं के यौन उत्पीड़न के बारे में सुना है। पुलिस के मुताबिक राहुल ने अपने बयान में कहा था कि एक केस था, एक लड़की का, उसका रेप हुआ था। पीड़िता ने मुझसे मुलाकात की। वह लड़की अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित थी। मैंने उससे कहा क्या हम पुलिस से शिकायत करें? लड़की ने यह कहते हुए शिकायत करने से मना कर दिया कि उसे शर्मिंदगी का सामना करना होगा।

दिल्‍ली पुलिस के एक अधिकारी ने ANI से कहा, 'हमने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को एक नोटिस जारी किया है। उनसे उन पीड़‍ितों की जानकारी मांगी है जो उनके पास यौन शोषण की शिकायत लेकर पहुंचीं और सुरक्षा देने को कहा। पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स का संज्ञान लिया और सवालों की लिस्‍ट भेजी।

कांग्रेस ने इसे सरकार की बौखलाहट करार दिया है। एक ट्वीट में पार्टी ने कहा कि अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर राहुल के सवालों से सरकार बौखला गई है। पार्टी ने कहा कि वह इस नोटिस का उचित समय पर जवाब देगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story