Pyara Hindustan
National

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने टीचर्स की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल दोबारा LG को भेजी, कहा- तुरंत स्वीकृति दें

दिल्ली  की केजरीवाल सरकार ने टीचर्स की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल दोबारा LG को भेजी, कहा- तुरंत स्वीकृति दें
X

दिल्ली सरकार ने टीचर्स को फ़िनलैंड में ट्रेनिंग दिलाने की फाइल उप राज्यपाल वीके सक्सेना को दोबारा भेजी है. सरकार ने एलजी से कहा है कि टीचर्स ट्रेनिंग में बाधा ना बनें, तुरंत मंज़ूरी दें. दिल्ली सरकार ने कहा है कि, 'उप राज्यपाल को सुप्रीम कोर्ट के आदेश मानने होंगे.'

दिल्ली सरकार ने कहा है कि, 'एलजी का दिल्ली सरकार की सारी फाइलें मंगवाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है. गरीबों की शिक्षा में अवरोध करना एलजी की सामंतवादी सोच है.'

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि, दिल्ली सरकार के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड भेजने का प्रस्ताव पुनः LG साहब के पास भेजा है.

बता दे, दिल्ली के उप राज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच कलह आज फिर तेज हो गई. उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अपने बारे में "पूरी तरह भ्रामक, असत्य और अपमानजनक बयान" की निंदा की. सक्सेना ने चार पन्नों के एक कड़े पत्र में लिखा है कि, "एलजी कौन है, और वह कहां से आया', आदि का उत्तर दिया जा सकता है यदि आप सरसरी तौर पर भारत के संविधान का जिक्र करते हैं. अन्य सवालों के उत्तर देने लायक नहीं हैं, क्योंकि वे स्पष्ट रूप से बहुत निम्न स्तरीय हैं."

पत्र में मुख्य रूप से अरविंद केजरीवाल के उस आरोप का जिक्र है कि उप राज्यपाल ने फिनलैंड में शिक्षकों की प्रशिक्षण यात्रा को रोक दिया है और उन्होंने 'आप' विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया है,.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story