Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं का संसद से सड़क तक काले कपड़ों में प्रर्दशन, लोकसभा स्पीकर का किया अपमान

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं का संसद से सड़क तक काले कपड़ों में प्रर्दशन, लोकसभा स्पीकर का किया अपमान
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने पर सियासी संग्राम जारी है। राहुल को संसद से अयोग्य घोषित किए जाने के विरोध में कांग्रेसी सांसद काले कपड़े पहन कर संसद पहुंचे। सोनिया गांधी भी काले कपड़ों में दिखाई दी। लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला के मुंह के सामने काला कपड़ा लहराया, जिसके बाद वे उठकर चले गए।



लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की राहुल गांधी पर कार्रवाई के बाद आज संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही का पहला दिन था। लेकिन दोनो सदमों में ही खूब हंगामा देखने को मिला। जिसके चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। दरअसल लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जैसे ही अपने आसन पर पहुंचे, काले कपड़ों में पहुंचे विपक्षी सांसद तख्तियां लेकर वेल में आ गए। विपक्षी सांसदों ने स्पीकर के आसन पर कागज के टुकड़े फेंके और कहा- यू आर किलिंग द डेमोक्रेसी।

बता दें कि संसद सत्र शुरु होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस, डीएमके, सपा, जेडीयू, बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, एनसीपी, सीपीआई, आम आदनी पार्टी और टीएमसी समेत 17 पार्टियां शामिल हुईं। इसे लेकर खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए जो भी आगे आएगा हम उसका स्वागत करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया- 'लोकतंत्र के लिए "काला अध्याय" ! पहली बार सत्ता पक्ष संसद को ठप्प कर रहा है। क्यों? क्योंकि मोदी जी के परम मित्र के काले कारनामे उजागर हो रह हैं ! एकजुट विपक्ष JPC की मांग पर कायम रहेगा।'

जहां एक तरफ बीजेपी राहुल गांधी से लंदन में दिए बयान पर माफी की मांग पर अड़ी है। वहीं हिंडनबर्ग-अडाणी मामले पर कांग्रेस की जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मांग बरकरार है। बता दें कि बजट सत्र का दूसरा फेज 13 मार्च से शुरू हुआ था और यह 6 अप्रैल तक चलना है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story