Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र में हथियारों के साथ संदिग्ध नाव मिलने पर देवेंद्र फडणवीस बोले- फेस्टिव सीज़न में नहीं ले सकते रिस्क, अलर्ट पर है एजेंसियां

महाराष्ट्र में हथियारों के साथ संदिग्ध नाव मिलने पर देवेंद्र फडणवीस बोले- फेस्टिव सीज़न में नहीं ले सकते रिस्क, अलर्ट पर है एजेंसियां
X

महाराष्ट्र में हरिहरेश्वर बीच पर एक अज्ञात नाव और रायगढ़ जिले के भारदखोल में एक लाइफबोट मिली। दोनों पर कोई मौजूद नहीं है। इनमें एक में दो से तीन एके 47 (AK-47) राइफल और कुछ जिंदा कारतूस मिले हैं। दूसरी नाव में लाइफ जैकेट्स तथा कुछ और संदिग्ध सामान मिला है।

वही महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि 16 मीटर लंबी नाव में तीन एके 47 और अन्य हथियार मिले हैं. यह मछुआरों द्वारा रायगड जिले के हरिहरेश्वर बीच के पास मिली थी. यह नाव ऑस्ट्रेलिया से ताल्लुक रखती है, जिसे यूरोप के रास्ते मस्कट जाना था. लेकिन ये यहां कैसे पहुंची और इसमें हथियार कैसे ले जाए जा रहे थे, इसको लेकर जांच की जा रही है .

बता दे, संदिग्ध नाव सुबह आठ बजे स्थानीय लोगों ने देखी। उन्होंने पुलिस को सूचित किया। स्थानीय तहसीलदार व पुलिस ने नाव के पास जाकर देखा तो उन्हें एक बाक्स में एके47 राइफलें और कुछ जिंदा कारतूस रखे दिखाई दिए। नाव का पंजीकरण ब्रिटेन का बताया जा रहा है, जबकि नाव में रखे एके-47 के बाक्स पर ओमान की किसी कंपनी का नाम लिखा है। वही पुलिस अनुमान लगा रही है कि भारतीय समुद्री सीमा के बाहर कहीं इस नाव को लंगर डालकर खड़ा किया गया होगा। जहां से मानसूनी हवाओं के कारण यह बहकर मुंबई के निकट आ गई है, लेकिन पुलिस नाव को लेकर किसी आतंकी साजिश से इनकार नहीं कर रही है। मुंबई और पड़ोसी रायगढ़ जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। महाराष्ट्र एटीएस की टीम रायगढ़ के लिए रवाना हो गई है, जहां हरिहरेश्वर बीच पर हथियारों के साथ एक संदिग्ध नाव मिली है।

वही श्रीवर्धन (रायगढ़) की विधायक अदिति तटकरे ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार और दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली हैं। स्थानीय पुलिस कर रही है जांच, मैंने सीएम-डीई सीएम से मांग की है कि एटीएस या स्टेट एजेंसी की स्पेशल टीम तत्काल नियुक्त करें।

वही पुलिस सूत्रों के मुताबिक नाव ओमान की है जो वहां निजी सिक्युरिटी में इस्तेमाल होती थी. समुद्री हादसे के बाद बहते हुए यह नाव महाराष्ट्र के समुद्र में आ गई है.तलाशी के दौरान नाव से एक लाइफ बोट भी मिली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story