Pyara Hindustan
National

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही तानाशाही शुरू, सीएम सिद्धारमैया ने 'फ्रीबीज़' के ख़िलाफ़ टीचर के FB पोस्ट लिखने पर किया सस्पेंड

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनते ही तानाशाही शुरू, सीएम सिद्धारमैया ने फ्रीबीज़ के ख़िलाफ़ टीचर के FB पोस्ट लिखने पर किया सस्पेंड
X

कर्नाटक में सरकारी स्कूल के टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है. वजह है कि कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की आलोचना. जानकारी के मुताबिक इस शिक्षक ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उनकी सरकार की नीतियों की आलोचना की थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. खास बात ये है कि शिक्षक उसका सस्पेंशन लेटर उसी दिन भेजा गया जिस दिन सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. यानी शनिवार को.

शिक्षक की पहचान शांतनमूर्ती के तौर पर हुई है जो चित्रदुर्गा जिले के रहने वाले हैं. जिस फेसबुक पोस्ट के लिए उन पर ये कार्रवाई की गई है उसमें उन्होंने सरकार द्वारा घोषित मुफ्त उपहारों के कारण राज्य पर पड़ने वाले बोझ के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी. पोस्ट में लिखा गया था कि जब एसएम कृष्णा मुख्यमंत्री थे, जब राज्य पर कर्ज 3,590 करोड़ था.

पोस्ट में आगे लिखा गया कि धरम सिंह के कार्यकाल के दौरान 15,635 करोड़, एचडी कुमारस्वामी के कार्यकाल के दौरान 3,545 करोड़, बीएस येदियुरप्पा के कार्यकाल के दौरान 25,653 करोड़, सदानंद गौड़ा के दौरान 9,464 करोड़ और जगदीश शेट्टार के कार्यकाल के दौरान 13, 464 करोड़ कर्ज था.




Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story