Pyara Hindustan
National

ED के शिकंजे में वसूली किंग अनिल देशमुख ,उद्धव ठाकरे सरकार की बढ़ी मुश्किले

ED के शिकंजे में वसूली किंग अनिल देशमुख ,उद्धव ठाकरे सरकार की बढ़ी मुश्किले
X

महाराष्ट्र से बड़ी खबर है वसूली किंग और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख जो फरार थे आखिरकार उन्होने ईडी के सामने सरेंडर कर दिया है। बता दें कि अनिल देशमुख पर मुम्बई के ही पुलिस कमिश्नर रहे परमबीर सिंह ने १०० करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए थे। जिसके बाद सीबीआई और ईडी इस पूरे मामले की जांच कर रही है। अनिल देशमुख को बार बार समन भेजा लेकिन बावजूद इसके वो ईडी के सामने पेश नही हुए। और ना ही ईडी के नोटिस का जवाब दिया जिसके बाद लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया लेकिन फरार अनिल देशमुख सामने नही आए।




लेकिन अब जब सीबीआई ने अनिल देशमुख वसूली मामले में एक बिचौलिए को हिरासत में लेकर सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की। सीबीआई ने संतोष जगताप को रविवार सुबह ठाणे से गिरफ्तार किया। जिसके बाद अब अनिल देशमुख सामने आए है। सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि वह पिछले महीने गैर-जमानती वारंट जारी होने के बावजूद जांच से बच रहा था। सीबीआई ने अगस्त में बिचौलिए जगताप के ठिकानों पर छापा भी मारा था और 9 लाख रुपये बरामद किए थे।

लेकिन अब फरार अनिल देशमुख सामने आकर बोल रहे है कि आज मैंने खुद को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश किया है। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए। वह आज कहाँ है? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने देश छोड़ दिया है।'जांच में सहयोग करेंगे' । यानि अनिल देशमुख जो ईडी के समन का जवाब नही दे रहे थे जांच से बचने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का भी रुख कर चुके है। लेकिन कही से कोई राहत उन्हे नही मिली ।






वही इडी के सामने बता दें, सीबीआई ने भ्रष्टाचार और अपने आधिकारिक पद के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर इस साल 21 अप्रैल को एनसीपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद ईडी ने देशमुख और अन्य के खिलाफ जांच शुरू की और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था. सीबीआई ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच के बाद FIR दर्ज की थी. इस FIR के आधार पर ही ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की.






महाराष्ट्र में वसूली के बेताज बादशाह अनिल देशमुख जो गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे थे। ईडी और सीबीआई के समन का जवाब नही दे रहे थे लेकिन आखिरकार उन्हे ईडी के दफ्तर पहुंचना पड़ा। आखिरकार महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के दफ्तर पहुंचे हैं। उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में पूछताछ की जाएगी। अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने कई समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story