Pyara Hindustan
National

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, केजरीवाल बोले - राजनीतिक कारणों से बनाया गया निशाना

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ्तार, केजरीवाल बोले - राजनीतिक कारणों से बनाया गया निशाना
X

दिल्ली सरकार में स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में यह कार्रवाई की है। अब गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी ने कोलकाता स्थित कंपनी से जुड़े हवाला की लेन-देन के एक मामले में उन्हें गिरफ्तार किया है। सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होने फर्जी कंपनियों के जरिये आए पैसे का उपयोग भूमि की सीधी खरीद के लिए या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद के लिए लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था। हालाकि इस गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली की सियासत गरमा गरमा गई है। बीजेपी और कांग्रेस पार्टी को आम आदमी पार्टी पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उन्होने व्यक्तिगत रूप से इस मामले का अध्ययन किया है, यह पूरी तरह से धोखाधड़ी है। हम न तो भ्रष्टाचार को सहन करते हैं और न ही हम भ्रष्टाचार को। हमारे पास एक बहुत ही ईमानदार सरकार है। उन्हें राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया गया है। हमें अपनी न्यायपालिका पर भरोसा है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन पर लगे आरोपों को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ 8 साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं. अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की ओर से सतेन्द्र जैन की गिरफ्तारी पर ट्वीट किया गया है। उन्होने एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें उन्होने जानकारी दी है कि 2017 में उन्होने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद ईडी ने इस पूरे मामले में एफआईआर दर्ज की। और लंबी जांच पड़ताल के बाद सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया। उन्होने कहा कि सतेन्द्र जैन कटपुतली है असली मास्टरमाइंड अरविंद केजरीवाल है।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story