Pyara Hindustan
National

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को ED ने किया गिरफ्तार, BJP ने कहा - एक और विकेट गिरा

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को ED ने किया गिरफ्तार, BJP ने कहा - एक और विकेट गिरा
X

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तारियो का दौर शुरु हो गया है। विजय नायर की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने इंडोस्पिरिट के मालिक और दिल्ली आबकारी नीति मामले के एक आरोपी समीर महेंद्रू को आज सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से पहले ईडी ने समीर महेंद्रू से कई राउंड की पूछताछ की थी। नई आबकारी नीति को लेकर उनसे कई सवाल पूछे गए थे। पूरी तरह से आश्‍वस्‍त होने के बाद ईडी ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया।

ईडी की एफआईआर के मुताबिक इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू द्वारा कथित तौर पर सिसोदिया के "करीबी सहयोगियों" को करोड़ों में कम से कम दो भुगतान किए गए थे, जो कथित रूप से आबकारी नीति बनाने में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे। वहीं सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया के एक कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कपंनी के पूर्व सीईओ विजय नायर की ओर से समीर महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद लिए थे। दिल्ली शराब घोटाला मामले में मंगलवार को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था।

शराब घोटाले में समीर महेंद्रू की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होने कहा है कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी शराब घोटाले के आरोपियो को बचाने के लिए बैचेन है उससे साफ है कि शराब घोटाले के तार सीधे केजरीवाल तक जाते है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि विजय नायर की गिरफ्तारी के बाद शराब घोटाले में एक और विकेट गिर चुका है।

बता दें कि समीर महेंद्रू देश के चर्चित कारोबारियों में से एक हैं। ईडी से पहले सीबीआई ने भी समीर महेंद्रू के खिलाफ जांच की थी। समीर महेंद्रू इंडोस्प्रिट कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। आधिकारी बताते हैं कि समीर वर्ष 2013 में भ्रष्‍टाचार के लिए दो अफसरों के खिलाफ सीबीआई के मुख्‍य गवाह थे। अब ईडी ने दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story