Pyara Hindustan
National

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग से जुड़े केस में ED ने तीन लोगो को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग से जुड़े केस में  ED ने तीन लोगो को किया गिरफ्तार
X

जम्मू कश्मीर में केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने टेरर फंडिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो हुर्रियत नेताओ समेत तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद अकबर भट,फातिमा शाह और सब्जर अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया है। जिन लोगो की गिरफ्तारी हुई है वो लोग पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ मिले हुए थे,जो जम्मू-कश्मीर के छात्रों के लिए पाकिस्तान के कॉलेजों में एमबीबीएस और अन्य कॉर्स में एडमिशन की व्यवस्था करते थे।

ईडी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान में एमबीबीएस और अन्य कोर्स में एडमिशन दिलाने की आड़ में कमाए गए पैसे का इस्तेमाल आतंकी वित्त पोषण के लिए किया गया। बीते सप्ताह भी इस मामले में एक आरोपी का गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी पाकिस्तान में बैठे अपने आका मंजूर अहमद शाह और अल्ताफ अहमद भट्ट के संपर्क में थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस की CID ब्रांच काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर पाकिस्तान में एमबीबीएस और अन्य पाठ्यक्रमों की सीटें कश्मीरी छात्रों को बेचने के मामले में जुलाई 2020 में केस दर्ज किया था। आतंकी फंडिंग मामले की जांच ईडी की टीम भी कर रही है। 9 मार्च 2023 में ईडी ने श्रीनगर में कई स्थानों पर छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक इस केस में तीन लोगों के घरों में ईडी की टीम पहुंची। इन जगहों से कुछ दस्तावेज बरामद किए गए।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story