Pyara Hindustan
National

ED की रेड में CM चन्नी के भतीजे के घर मिले 4 करोड़ रुपये, कुल 6 करोड़ नकदी बरामद

ED की रेड में CM चन्नी के भतीजे के घर मिले 4 करोड़ रुपये, कुल 6 करोड़ नकदी बरामद
X

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के घर ईडी की छापेमारी के दौरान 4 करोड़ रुपये की नकदी और कुछ प्रॉपर्टी के कागजात बरामद किये है। बताया जा रहा है कि अलग-अलग करीब १० ठिकानों पर छानबीन के दौरान 6 करोड़ रुपये से ज्यादा मिले हैं।

अवैध रेत खनन मामले में ईडी ने चुनावो से ठीक पहले पंजाब में यह बड़ी कार्रवाई की गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार भूपेंदर सिंह हनी और भूपेंदर के करीबी संदीप कपूर के घर पर हुई आज की छापेमारी में ईडी (ED) ने कथित तौर पर 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी ज़ब्त की है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक 4 करोड़ रुपये भूपेंदर सिंह हनी के ठिकाने से, जबकि 2 करोड़ रुपये संदीप कपूर के ठिकाने से बरामद किए गए हैं। इसके अलावा ईडी ने छापेमारी के दौरान संपत्ति से जुड़े कागज़ात भी जब्त किए हैं।

ईडी अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि चंडीगढ़, मोहाली, पठानकोट तथा लुधियाना में दर्जनों स्थानों पर छापेमारी की है। इस काम में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल यानि सीआरपीएफ के सशस्त्र कर्मी उनकी सहायता कर रहे हैं। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है। सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी से जुड़े ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।

सूत्रों ने मुताबिक ईडी ने नवांशहर पुलिस की 2018 की एक प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद कार्रवाई शुरू की, जिसमें कुछ कम्पनियों और लोगों के खिलाफ राज्य में अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। इस प्राथमिकी में कई ट्रक चालकों, रेत की निकासी और परिवहन में शामिल अन्य गुर्गों को आरोपी बनाया गया था। लेकिन चुनावो से ठीक पहले यह ईडी की कार्रवाई सीएम चन्नी और कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की मुश्किले बढ़ा रही है।

पंंजाब विधानसभा चुनाव के बीच ईडी की छापेमारी से जहां एक तरफ सीएम चन्नी,राहुल गांधी समेत तमाम पार्टी के नेता बौखलाए हुए है। तो वहीं बीजेपी लगातार चन्नी सरकार और कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है। पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने ईडी रेड़ को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा। गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा पंजाब में रेत खनन माफिया और कांग्रेस सरकार एक ही थाली के चट्टे-बट्टे है।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story