Pyara Hindustan
National

शराब घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी से ED की पूछताछ जारी, के कविता ने कहा - BJP कर रही ED का गलत इस्तेमाल

शराब घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी से ED की पूछताछ जारी, के कविता ने कहा - BJP कर रही ED का गलत इस्तेमाल
X

दिल्ली शराब घोटाले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई लोगो की गिरफ्तारी के बाद अभी भी जांच जारी है। अब इस मामले में के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस की विधायक के. कविता से ईडी एक फिर पूछाताछ कर रही है। इससे पहले 11 मार्च को ईडी ने करीब 9 घंटों तक के. कविता से पूछताछ की थी। के.कविता से पहली बार पूछताछ दिल्ली की नई शराब नीति से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद हुई थी।

अब ईडी द्वारा दूसरी बार पूछताछ के लिए के कविता रविवार को दिल्ली पहुंच गई थी। उनके पति अनिल,राज्य सरकार में आईटी मंत्री और उनके भाई केटी रामा राव और कई सांसद भी उनके साथ दिल्ली पहुंचे हैं। इससे पहले 11 मार्च को के.कविता से ईडी ने करीब 9 घंटे तक पूछाताछ की थी। जानकारी के मुताबिक इस 9 घंटे की पूछताछ के दौरान कविता से हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई के बयानों को लेकर सवाल-जवाब किए गए। कविता के कथित करीबी समझे जाने वाले पिल्लई को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। BRS नेता के बयान को धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत दर्ज किया गया था।

हालाकि इससे पहले उन्हें 9 मार्च को बुलाया गया था लेकिन उन्होंने उस दिन पूछताछ के लिए हाजिर होने में असमर्थता जताई थी। ईडी ने के कविता पर दक्षिण ग्रुप पर का हिस्सा होने का आरोप लगाया है। जिसमें हैदराबाद स्थित व्यवसायी अभिषेक बोइनापल्ली,अरुण पिल्लई और अन्य सियासी नेता शामिल हैं। इन लोगों पर कथित तौर पर AAP को ₹100 करोड़ भेजने का आरोप है।

ईडी द्वारा पूछताछ को लेकर मीडिया से बातचीत में कविता ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ED का गलत इस्तेमाल कर रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story