Pyara Hindustan
National

जेल में बंद माफिया मुख्तार के बड़े भाई से ED ने की पूछताछ, मुख्तार के बेटे भी ईडी की रड़ार पर

जेल में बंद माफिया मुख्तार के बड़े भाई से ED ने की पूछताछ, मुख्तार के बेटे भी ईडी की रड़ार पर
X

माफिया मुख्तार अंसारी के बाद अब उसके बड़े भाई गाजीपुर से बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी पर ईडी ने शिकंजा कसा है। ईडी ने करीब 8 घंटे से ज्यादा समय तक प्रयागराज ऑफिस में अफजाल अंसारी से पूछताछ की है। पूछताछ के बाद ईडी के दफ्तर से बहार आते हुए अफजाल अंसारी ने सरकारी एजेंसियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सरकार पर भी निशाना साधा।

आपको बता दें कि अफजाल सुबह करीब 12 बजे ईडी प्रयागराज इकाई के सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में पहुंचे। कुछ देर बाद ईडी अफसरों की एक टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की। उनसे एक-एक कर उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी हासिल की गई। इसके बाद उनसे इन संपत्तियों को बनाने के दौरान आय के स्रोत के बारे में सवाल पूछे गए। अफसरों ने अलग-अलग उनसे विधायक निधि और अन्य के बारे में भी जानकारी ली।

ईडी के दफ्तर से बहार आते हुए अफजाल अंसारी ने कहा कि किसी भी एजेंसी के सामने वह कभी भी बयान या फिर पूछताछ के लिए तैयार हैं। अफजाल अंसारी ने कहा कि यह बदले के तहत किया जा रहा है।अफजाल ने आरोप लगाया है कि देश की न्यायपालिका को टिप्पणी करनी पड़ती है। ऐसे में सरकार से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए अफजाल अंसारी ने कहा कि ईडी एक एजेंसी है जिसे बड़े अधिकार प्राप्त है। सरकार जांच को करवा ही सकती है। मैं कोई विजय माल्या तो हूं नहीं। उत्तर प्रदेश में 2022 में भले ही इनकी सरकार बन गई हो लेकिन पूर्वांचल में इनकी करारी हार हुई है। उन्होने कहा कि बीजेपी हार से हताश है और इसका बदला ले रही है।




वहीं सांसद अफजाल के साथ ही मुख्तार के दोनों बेटे अब्बास और उमर अंसारी भी ईडी के अधिकारियों के सामने हुए, लेकिन उनसे पूछताछ नहीं हो सकी। मनी लांड्रिंग केस में जांच में जुटी ईडी की ओर से पूछताछ के लिए मुख्तार के दोनों बेटों को भी नोटिस जारी किया गया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story