Pyara Hindustan
National

शिवसेना नेता यशवंत जाधव को ईडी ने जारी किया समन, किरीट सोमैया ने कहा - CM उद्धव समेत पूरे सिंडिकेट की होगी जांच

शिवसेना नेता यशवंत जाधव को ईडी ने जारी किया समन, किरीट सोमैया ने कहा - CM उद्धव समेत पूरे सिंडिकेट की होगी जांच
X

शिवसेना नेता यशवंत जाधव की मुश्किलें बढ चुकी है। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अब यशवंत जाधव ईडी की रड़ार पर आ चुके है। ईडी ने अब यशवंत जाधव को समन जारी कर दिया है। यशवंत जाधव के विदेशी निवेश की जांच होने की उम्मीद है। ईडी ने फेमा एक्ट के तहत जवाब दर्ज करने के लिए समन जारी किया है। बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने यशवंत जाधव के घर और संपत्ति पर छापा मारा था। उसके बाद अब यशवंत जाधव ईडी के समन से मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं।

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के साथ आयकर विभाग द्वारा यशवंत जाधव की जांच में भी उनके करीबी सहयोगियों के माध्यम से कुछ बड़ी रकम का निवेश किया गया था। यह कैसे किया गया इसकी जांच ईडी करेगी। आयकर विभाग ने इस संबंध में यशवंत जाधव से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

ईडी के इस समन के बाद अब बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होने यशवंत जाधव के साथ - साथ सीएम उद्धव ठाकरे और उनके साले श्रीधर पाटनकर पर भी गंभीर आरोप लगाए है। उन्होने कहा कि पूरे सिंडिकेट की जांच होगी।

बता दे कि कुछ महीने पहले आयकर विभाग ने मुंबई में शिवसेना के एक प्रमुख नेता और मुंबई नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के घर पर छापा मारा था। जनवरी में बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने यशवंत जाधव पर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगाया था। उन पर मुंबई में कोविड सेंटर के निर्माण में बड़ा घोटाला करने का आरोप था। सोमैया ने जाधव पर मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोप भी लगाए थे। उसके बाद आयकर विभाग ने जाधव के घर पर छापा मारा। तब से यशवंत जाधव की 41 संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। आयकर विभाग ने भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ फ्लैट जब्त किए।

6 करोड़ रुपये के आभूषणों की नकद खरीद

यशवंत जाधव मामले में आयकर विभाग की जांच में कुछ और जानकारियां सामने आई हैं। पिछले 10 दिनों में जांच में तेजी आई है। यशवंत जाधव की संपत्ति की एक और जानकारी कुछ दिन पहले सामने आई थी। आयकर विभाग की पूछताछ से यशवंत जाधवी की प्रॉपर्टी यह अब 36 से बढ़कर 53 हो गया है। इसमें कैसर बिल्डिंग भी शामिल है। काले धन को सफेद करने के लिए इस इमारत को खरीदा गया था। सूत्रों ने बताया कि अकेले इसी इमारत से 80 करोड़ रुपये का काला धन निकाला गया। आयकर विभाग पिछले 10 दिनों से मौके पर मुआयना कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान कुछ लोगों ने अपना हलफनामा दिया था। यशवंत जाधव ने कुछ ज्वैलर्स से 6 करोड़ रुपये के आभूषण खरीदे। पूरी खरीदारी नकद में की गई। इसमें एक बिचौलिए के जरिए 1.77 करोड़ रुपये के आभूषण खरीदे गए। ज्वैलर्स ने लेन-देन में नकद स्वीकार करने की बात भी स्वीकार की है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story