Pyara Hindustan
National

रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत के खिलाफ ED पहुंची दिल्ली HC, वाड्रा पर जमानत शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप

रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत के खिलाफ ED पहुंची दिल्ली HC, वाड्रा पर जमानत शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। मनी लॉन्ड्रिग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। ईडी ने आरोप लगाया है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्होंने जमानत की शर्तों का पालन नहीं किया। जांच एजेंसी की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि वो इस बात को साबित करने के लिए एक और हलफनामा दाखिल करेंगे। जिसके बाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती है।

दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले में अगली सुनवाई सितंबर में होगी। ED के वकील ने कहा कि वह इस मामले में अतिरिक्त हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताएंगे कि रॉबर्ट वाड्रा ने कब, कहां और कैसे जमानत शर्तों का उल्लंघन किया और कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया। इससे पहले ED ने कोर्ट में कहा था कि वह रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है।

ईडी ने कोर्ट में दलील दी है कि पैसे के लेन देन की कड़ी सीधे वाड्रा से जुड़ी है लेकिन वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हालाकि वहीं रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने कोर्ट से कहा था कि वाड्रा को ED ने जब भी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया तो वह एजेंसी के सामने पेश हुए और सहयोग किया। रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन में 17 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति खरीदने में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story