Pyara Hindustan
National

पांचवी बार पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गाँधी, राहुल गाँधी के जवाबो से संतुष्ट नहीं हो रहे ईडी अधिकारी !

पांचवी बार पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गाँधी, राहुल गाँधी के जवाबो से संतुष्ट नहीं हो रहे ईडी अधिकारी !
X

नेशनल हेरॉल्ड केस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से अब तक कुल चार बार पूछताछ हो चुकी है और वही मंगलवार को राहुल गाँधी 11 बजे ईडी के सामने एक बार और पेश हुए है।

बता दे, सोमवार को राहुल गांधी ने कुल आठ घंटे तक सवाल-जवाब किया गया था। इन सबके बीच कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर कांग्रेस नेताओं के साथ दिल्ली पुलिस की बदसलूकी के बारे में शिकायत की। सोमवार को राहुल गांधी करीब 11 बजकर पांच मिनट पर ईडी दफ्तर में दाखिल हुए और पहले चक्र में करीब साढ़े चार घंटे तक पूछताछ हुई थी। दोबारा चार बजे के करीब वो फिर ईडी दफ्तर पहुंचे और दूसरे दौर की पूछताछ हुई। बता दें कि राहुल गांधी से ईडी ने 13 जून, 14 जून, 15 जून और 20 जून को पूछताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को 23 जून को बुलाया है।

बता दे, ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है। जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के आपराधिक प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज किया, जब दिल्ली की एक निचली अदालत ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा दायर एक आपराधिक शिकायत के आधार पर यंग इंडियन में आयकर विभाग की जांच का संज्ञान 2013 में लिया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जहां राहुल गांधी ने खुद को ईडी कार्यालय में पेश किया, वहीं कांग्रेस सांसदों, वरिष्ठ नेताओं और हजारों कार्यकर्ताओं ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर आंदोलन हिंसक हो गया क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस और अर्धसैनिक बलों से झड़प हो गई। शीर्ष नेताओं सहित सैकड़ों कांग्रेस समर्थकों को पिछले सप्ताह बिना अनुमति के विरोध करने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए हिरासत में लिया गया था।कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की उन्हें ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार के बीरे में जानकारी देने के साथ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story