Pyara Hindustan
National

पंजाब में एक रुपये वेतन लेने वाले AAP विधायक पर ED का छापा, जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के घर से 32 लाख कैश जब्त

पंजाब में एक रुपये वेतन लेने वाले AAP विधायक पर ED का छापा, जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के घर से 32 लाख कैश जब्त
X

पंजाब के अमरगढ़ से आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत गज्जनमाजरा के ठिकानों पर ईडी ने 14 घंटे की रेड़ की। इस दौरान ED ने 32 लाख रुपए कैश बरामद किया। जिसे ED अपने साथ ले गई। इसके अलावा गज्जनमाजरा और उनके भाई का मोबाइल भी ED ले गई है। ED ने उनके घर, स्कूल और फैक्ट्री से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

वहीं इस रेड़ के बाद MLA जसवंत गज्जनमाजरा ने कहा कि वह किसी तरह के दबाव में नहीं आएंगे। ईडी ने जो कैश बरामद किया है वह उनके कारोबार की पेमेंट थी। अक्सर घर में कैश पड़ा रहता था। वह ED की जांच में पूरा सहयोग करेंगे। 14 अफसरों ने उनके यहां रेड की। ED के अफसरों ने विधायक गज्जनमाजरा और भाई के बयान भी दर्ज किए।

इससे पहले AAP के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के घर और कारोबार पर पहले CBI ने रेड की थी। CBI 94 साइन किए ब्लैंक चेक, करीब 16.57 लाख कैश, फॉरेन करंसी, प्रॉपर्टी के कागजात आदि ले गई थी। यह बरामदगी बैंक फ्रॉड के केस में हुई थी।

जिसमें 2011 से 2014 के बीच विधायक ने 4 किश्तों में बैंक से लोन लिया था। यह लोन करीब 40.92 करोड़ का था। बैंक की लुधियाना ब्रांच ने इस बारे में CBI से शिकायत की। जिसमें कहा गया कि गज्जनमाजरा ने जिस मकसद के लोन लिया था, उसकी जगह किसी दूसरी जगह इसका इस्तेमाल किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story