Pyara Hindustan
National

CM उद्धव के करीबी मंत्री अनिल परब पर ईडी की छापेमारी, BJP नेता किरीट सौमेया ने कहा - जेल जाने के लिए बैग पैक कर ले

CM उद्धव के करीबी मंत्री अनिल परब पर ईडी की छापेमारी, BJP नेता किरीट  सौमेया ने कहा - जेल जाने के लिए बैग पैक कर ले
X

महाराष्ट्र में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रियो पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। अनिल देशमुख , नवाब मलिक के बाद अब मंत्री अनिल परब पर भी ईडी की रड़ार पर है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली इलाके में एक जमीन के सौदे में कथित अनियमितताओं के आरोप में परिवहन मंत्री अनिल परब के सात ठिकानों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत की गई है।

इडी ने मुंबई और पुणे के सात ठिकानों पर छापेमारी की है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत ईडी ने अनिल परब पर मामला दर्ज किया। जिसके बाद दापोली, मुंबई और पुणे में स्थानों की तलाशी ली जा रही है। महाराष्ट्र विधान परिषद में तीन बार शिवसेना के विधायक रहे अनिल परब राज्य के परिवहन मंत्री है साथ सीएम उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी नेता माने जाते है।

अनिल परब पर गंभीर आरोप

ईडी की कार्रवाई दापोली में 2017 में अनिल परब द्वारा 1 करोड़ रुपये के विचार के लिए जमीन के एक पार्सल की खरीद के आरोपों से जुडी है, लेकिन इसे 2019 में रजिस्टर किया गया था। कुछ दूसरे आरोपों की भी एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है। आरोप है कि बाद में जमीन को मुंबई के एक केबल ऑपरेटर सदानंद कदम को 2020 में 1.10 करोड़ रुपये में बेच दिया गया। इसी बीच 2017 से 2020 तक इसी जमीन पर रिजॉर्ट बनाया गया।

अनिल परब पर ईडी की इस कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र की सियासी माहौल गरमा गया है। बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने कहा है कि अनिल परब को अब जेल जाने के लिए बैग पैक कर लेना चाहिए तो वही शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर सरकार पर केन्द्रीय जांच एजेंसियो के दुरुपयोग का आरोप लगा दिया है।

सिर्फ इतना ही नहीं निलंबित अधिकारी सचिन वझे ने भी अनिल परब पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बीएमसी के ठेके देने के लिए करोड़ो की कमीशन और भ्रष्टाचार के आरोप है। इसके अलावा उद्धव सरकार में मंत्री रह चुके अनिल देशमुख ने ईडी की पूछताछ में यह संकेत दिया था कि पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर को लेकर दलाली लेने के लिए वो अकेले जिम्मेदार नहीं है। बल्कि अनिल परब पुलिस अधिकारियों की लिस्ट दिया करते थे और बताते थे कि किन अधिकारियों की पोस्टिंग कहा होनी है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story