Pyara Hindustan
National

मुख्तार अंसारी के कई ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- प्रदेश में नहीं पनपने देंगे अपराध

मुख्तार अंसारी के कई ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- प्रदेश में नहीं पनपने देंगे अपराध
X

जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों के यहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने गुरुवार को छापेमारी की. गुरूवार को गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के भाई व बसपा से सांसद अफ़ज़ाल अंसारी के आवास पर ईडी की टीमों ने पंहुचकर सुबह पांच बजे से छापेमारी शुरू की है. मुख्तार अंसारी के दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर व मऊ के ठिकानों पर छापेमारी की है। मुख्तार अंसारी के पुश्तैनी आवास पर भी ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं, जो लंबे समय से उसका गढ़ रहा है. यहीं से वह मुहम्मदाबाद में अपना साम्राज्य चलाता था. एक जमाने में अंसारी के मुहम्मदाबाद वाले घर में पुलिस भी जाने से डरती थी.

अंसारी बंधुओं के अलावा ईडी ने विक्रम अग्रहरि और गणेश मिश्रा के परिसर भी शामिल हैं. खान बस सर्विस के मालिक के यहां भी ईडी ने रेड डाली है. वही ईडी की टीम ने सुबह करीब 7 बजे सीआरपीएफ के साथ मिश्रबाजार के आभूषण कारोबारी विक्रम अग्रहरि, खान ट्रैवल्स के मुस्ताक खां, रौजा के कारोबारी गणेश दत्त मिश्रा और अफजाल अंसारी के मुहम्मदाबाद स्थित फाटक आवास पर रेड डाली. मकान के मेन गेट से लेकर सड़क तक कड़ी सिक्योरिटी दिखी. फिलहाल छापेमारी के बारे में ईडी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन इलाके में छापेमारी की वजह से हड़कंप मच गया है.

प्रदेश में नहीं पनपने देंगे अपराध- डिप्टी सीएम

वही पत्रकारों से मुलाकात कर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने छापेमारी को लेकर कहा, कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है। हम हर स्थिति में बराबर बनाए रखेंगे किसी भी अपराधी को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देंगे। जो भी कार्यवाही है वह कोर्ट के अधीन है।

बता दे, मुख्तार के एक और करीबी ट्रेवल्स मालिक मुश्ताक़ खान पर के यहां भी ईडी ने छापेमारी की है। इनकी बसें गाज़ीपुर से लेकर कई शहरों तक चलती हैं। इन पर भी पहली बार ईडी की कार्यवाही हुई है। मुख्तार के प्रॉपर्टी डीलिंग का कामकाज़ देखने वाले प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा पर भी ईडी ने कार्यवही की है। गाज़ीपुर से लेकर लखनऊ तक इनका व्यापार फैला हुआ है। इससे पहले मऊ में इनके मकान की कुर्की हो चुकी है। बीते वर्ष भी गाज़ीपुर में इनका चार फ्लोर का मकान ध्वस्त किया गया था।

जेल में बंद है मुख्तार अंसारी

बाहुबली डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने जुलाई 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. आरोप है कि मुख्तार ने एक सरकारी जमीन पर अवैध तौर पर कब्जा किया था. इसके बाद 7 साल के लिए 1.7 करोड़ रुपये सालाना के हिसाब से उसे एक प्राइवेट कंपनी को किराये पर दे दिया. इस कंपनी से मुख्तार के भाइयों और बेटे का संबंध होने का आरोप था. जब मामला खुला तो ईडी ने मुख्तार, अफजाल सहित कई अन्य को आरोपी बनाते हुए केस दर्ज कर लिया. 9 मई को अफजाल अंसारी से ईडी की प्रयागराज टीम ने 10 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story