Pyara Hindustan
National

ED के एक्शन से डरे संजय राउत उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को लिखा पत्र, ईडी पर लगाया साजिश रचने का गंभीर आरोप

ED के एक्शन से डरे संजय राउत उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को लिखा पत्र, ईडी पर लगाया साजिश रचने का गंभीर आरोप
X

महाराष्ट्र में ईडी की कार्रवाई से डरे शिवसेना के सांसद संजय राउत ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलने के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखकर कई गंभीर आरोप लगाए है। संजय राउत ने आरोप लगाया है कि ऐसा करके मुझ पर उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने का दबाव बनाया जा रहा है।

दरअसल बीते दिनो ईडी ने महाराष्ट्र में बड़ी कार्रवाई हुई है १०३४ करोड़ के जमीन घोटाले में संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को ईडी ने गिरफ्तार किया और साथ ही ईडी की टीम ने सुजीत पाटकर के घर छापेमारी की और इसके बाद अब राउत की दोनो बेटियां भी ईडी की रडार पर है जिसको लेकर राजनीति तेज हो गई है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुझ पर ठाकरे सरकार को गिराने का दबाव बनाया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति से हस्तक्षेप और कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। संजय राउत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राहुल गांधी, शरद पवार समेत कई नेताओं को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा, 'खुछ लोग मेरे पास आए थे और उद्धव सरकार को अस्थिर करने के लिए कह रहे थे। वे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने के लिए मुझे जरिया बनाना चाहते थे। मुझे पता था कि इस बात से इनकार करने पर मुझे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी फिर भी मैंने मना कर दिया। मुझसे ये भी कहा गया था कि तुम्हारा हाल वही होगा जो पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री का हुआ और वो कई साल जेल में पड़े रहे।' बता दें कि इस बात के पीछे उनका इशारा लालू प्रसाद यादव की ओर था।

इतना ही नही शिवसेना नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने प्रवर्तन निदेशालय पर गंभीर आरोप लगाए हैं। संजय राउत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखी है, जिसमे ED पर उनके और उनके परिवार के खिलाफ साजिश के आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने चिट्ठी अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की और लिखा, 'सत्यमेव जयते'।

संजय राउत ने आरोप लगाया है कि प्रवर्तन निदेशालय उनकी बेटी की शादी में शामिल वेंडर्स को परेशान कर रहा है. संजय राउत ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर ईडी पर आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी ईडी द्वारा उनके परिवार, दोस्त और उनकी बेटी की शादी में डेकोरेशन का काम करने वाले लोगों से जबरन यह बुलवाना चाहती है कि उन्हें काम की एवज में संजय राउत द्वारा 50 लाख कैश दिया गया था, ताकि पीएमएलए केस के तहत संजय राउत को फंसाया जा सके।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story