Pyara Hindustan
National

संजय राउत के घर से ED ने ज़ब्त किये 11 लाख रुपये कैश, राउत की गिरफ्तारी पर अधीर रंजन बोलें- "हम साथ है....!"

संजय राउत के घर से ED ने ज़ब्त किये 11 लाख रुपये कैश, राउत की गिरफ्तारी पर अधीर रंजन बोलें- हम साथ है....!
X

महाराष्ट्र के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ED शिवसेना सांसद संजय राउत को आज कोर्ट में पेश करेगा. ईडी ने रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के घर छापेमारी कर उन्हें हिरासत में लिया, करीब 9 घंटे की पूछताछ बाद देर रात तकरीबन पौने एक बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इस बीच देर शाम, ईडी के सूत्रों ने दावा किया कि राउत के आवास से 11.5 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई थी.

वही, संजय राउत के भाई सुनिल राऊत ने कहा है कि जिस लिफाफे में कैश मिला उस पर एकनाथ शिंदे का नाम लिखा था. सुनिल राऊत ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 10 लाख रुपयो के बारे में मैने साफ कर दिया है की जिस पैकेट में वो पैसे मिले उस पर अयोध्या के लिए और एकनाथ शिंदे ऐसा लिखा था...मतलब ऐसा कि वो पैसा अयोध्या के लिये था.

बता दे, शिवसैनिकों ने ईडी के दफ्तर के बाहर नारेबाजी की. इसी के साथ सूबे की सियासत गरमा गई. पक्ष-विपक्ष की ओर से बयानबाजी हुई. शिवसेना इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया. संजय राउत लगातार अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार कर रहे हैं, उन्होंने बाला साहब ठाकरे की कसम तक खाई. वहीं, बीजेपी ने संजय राउत की खिलाफ हो रही ईडी की कार्रवाई को सत्यमेव जयते बताया.

वही संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि संजय राउत ने एक ही अपराध किया है कि वह भाजपा पार्टी की डराने-धमकाने की राजनीति के आगे नहीं झुके। वह दृढ़ विश्वासी और साहसी व्यक्ति हैं। साथ ही उन्होंने आगे लिखा हम संजय राउत के साथ हैं।

साथ ही संजय राउत की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं।"

वही बीजेपी नेता किरीट सौमया ने कहा, "संजय राउत ने कई लोगों को जेल भेजने की धमकी दी थी और आज ... उन्हें ईडी द्वारा जेल भेजा गया। सत्यमेव जयते।"

बता दें, देर रात संजय राउत को ईडी ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने 1 जुलाई को सांसद से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और 20 जुलाई को उन्हें फिर से तलब किया था. राज्यसभा सांसद राउत ने संसद के चल रहे सत्र का हवाला देते हुए सम्मन का जवाब नहीं दिया था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story