Pyara Hindustan
National

कोविड़ सेंटर घोटाले में ED ने BMC कमिश्नर को किया तलब, संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के खिलाफ FIR दर्ज

कोविड़ सेंटर घोटाले में ED ने BMC कमिश्नर को किया तलब, संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के खिलाफ FIR दर्ज
X

महाराष्ट्र में कोविड़ काल में हुए कोविड़ सेंटर घोटाले में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके करीबियो की मुश्किले बढ़ने वाली है। इस पूरे मामले को लेकर ईडी एक बार फिर एक्शन में दिखाई दे रही है। जहां एक तरफ बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को ईडी ने तलब किया यानि पूछताछ इस पूरे मामले में उनसे होगी तो वहीं दूसरी तरफ इसी कोविड सेंटर स्कैम में संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है।

दरअसल बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने कोरोना काल में कोरोना सेंटर में मेडिकल इक्विपमेंट्स खरीदने के मामले में घोटाला होने का आरोप लगाया था। और इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए मुंबई महानगरपालिका आयुक्त यानि बीएमसी कमिश्नर को ईडी ने कागजात के साथ सोमवार को बुलाया है। आरोप है कि कोविड सेंटर के कॉन्ट्रैक्ट बेनामी कंपनियों को देकर 100 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया गया था। बता दें कि कोविड़ महामारी के दौरान बीएमसी की ओर से कोविड सेंटर में मेडिकल सर्विस और इक्विपमेंट्स जुटाने के लिए बाहरी कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट दिए गए। जिन कंपनियो के पास कोई काम का अनुभव नहीं बिल्कुल नई कंपनिया थी।

दूसरे ओर कोविड सेंटर स्कैम मामले में संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है। धोखाधड़ी और जालसाजी मामले में मुंबई के मरीन लाइन्स पुलिस स्टेशन में सुजीत पाटकर इटरनल हेल्थ केयर सर्विसेज एलएलपी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। इस मामले में पिछले साल आजाद मैदान में FIR दर्ज की गई थी और फिर आगे की जांच के लिए EOW को ट्रांसफर किया गया था।

आरोपों के मुताबिक,पाटकर को मुंबई और ठाणे में कई जगह कोविड सेंटर बनाने के लिए ठेके भी मिले थे। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इन ठेकों में अनियमितताएं होने का आरोप लगाया था। सोमैया ने पाटकर और उनकी कंपनी के खिलाफ पुणे के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story