Pyara Hindustan
National

नेशनल हेराल्ड केस में ED ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, 21 जुलाई को पूछताछ में शामिल होने को कहा

नेशनल हेराल्ड केस में ED ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, 21 जुलाई को पूछताछ में शामिल होने को कहा
X

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किले एक बार फिर बढ़ चुकी है। ईडी ने 21 जुलाई को सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले इस मामले में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दूसरे बड़े नेताओं से पूछताछ हो चुकी है। हालाकि इस नोटिस की गूंज 18 जुलाई से शुरू होने वाले संसद सत्र में भी सुनाई पड़ सकती है और यह नोटिस एक बार फिर राजनैतिक बवाल खड़ा कर सकता है।

बता दें कि इससे पहले 2 बार ईडी इस मामले में सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर चुकी है। आखिर नोटिस में 23 जून को पूछताछ में शामिल हेने के लिए कहा गया था। लेकिन उस समय उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने ईडी से 4 सप्ताह का समय मांगा था। 4 सप्ताह की अवधि 21 जुलाई को समाप्त हो रही थी, लिहाजा ईडी ने उन्हें 21 जुलाई को पेश होने का नोटिस जारी किया है।

ईडी इस पूरे मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से जानना चाहती है कि नेशनल हेराल्ड मामले में क्या गड़बड़ियां हुई और उनके लिए कौन कौन जिम्मेदार हैं। ध्यान रहे कि नेशनल हेराल्ड को यंग इंडियन नाम की जिस कंपनी ने टेक ओवर किया है उसमें 38 फीसदी शेयर सोनिया गांधी के पास और 38 फीसदी शेयर राहुल गांधी के पास मौजूद हैं। बता दे कि इस मामले में ईडी ने राहुल गांधी से पिछले महीने कई दिनों तक पूछताछ की थी। राहुल गांधी से पूछताछ के आधार पर जो महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं। उनके आधार पर सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story