Pyara Hindustan
National

नेशनल हेराल्ड केस में ED ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा समन, सुरजेवाला बोले- तानाशाह सरकार डर गई

नेशनल हेराल्ड केस में ED ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा समन,  सुरजेवाला बोले- तानाशाह सरकार डर गई
X

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने समन भेज दिया है। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस (अंडर सेक्शन 50 एक्ट) में सोनिया और राहुल को 8 जून को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा है। कांग्रेस ने बताया कि सोनिया गांधी पूछताछ में शामिल होंगी। अगर, राहुल दिल्ली में रहे, तो वे भी पूछताछ में जाएंगे।

बता दें कि इस केस में ED ने कांग्रेस के 2 बड़े नेता पवन बंसल वह मल्लिकार्जुन खड़गे को बीते 12 अप्रैल को जांच में शामिल किया था। 2014 में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसमें स्वामी ने गांधी परिवार पर 55 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप लगाया था।

वहीं ईडी के समन के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह आरोप लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ कायरतापूर्ण षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होने कहा कि इससे उनकी पार्टी और उसका नेतृत्व डरने एवं झुकने वाले नहीं है।

सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है। इस बार उन्होंने एक बार नई कायरना साजिश की है। अब प्रधानमंत्री मोदी जी ने कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल जी को ईडी से नोटिस जारी करवाया है। साफ है कि तानाशाह डर गया है।' उन्होंने कहा, 'हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं।'

वही केस की अगर बात करे तो सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने पार्टी फंड से राहुल और सोनिया को 90 करोड़ रुपए दिए थे। इसका मकदस एसोसिएट जर्नल्स की 2 हजार करोड़ की संपत्ति हासिल करना था। इसके लिए गांधी परिवार ने महज 50 लाख रुपए की मामूली रकम दी थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story