Pyara Hindustan
National

लालू परिवार पर ED ने कसा शिकंजा, तेजस्वी बोले - 600 करोड़ का हिसाब लाने से पहले पुराने का तो हिसाब दे देते

लालू परिवार पर ED ने कसा शिकंजा, तेजस्वी बोले - 600 करोड़ का हिसाब लाने से पहले पुराने का तो हिसाब दे देते
X

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है। जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी की छापेमारी और खुलासो के बाद तेजस्वी यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। दिल्ली, पटना , मुम्बई समेत लगभग 24 जगहों पर हुई छापेमारी के बाद ED ने दावा किया कि लालू परिवार ने जमीन के बदले नौकरी से 600 करोड़ रुपये की संपत्ति हासिल की है जिससे जुड़े दस्तावेज छापेमारी के दौरान बरामद किए गए है।

ईडी के दावे के बाद बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बीजेपी और मीडिया पर निशाना साधा। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि याद करिए- 2017 में भी कथित 8000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां और अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों का WhiteLand कंपनी का UrbanCube मॉल भी मिला था। बिहार के डेप्युटी सीएम तेजस्वी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते।

तेजस्वी यादव ने कहा कि 'बीजेपी सरकार की ओर से सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे की सूची ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए। ‪अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो..।'

बिहार के पूर्व सीएम लालू के बेटे तेजस्वी की बढ़ती मुश्किले कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों को भी परेशान कर रही है। यहीं वजह है कि कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने जांच एजेंसियो की कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

ईडी ने शनिवार शाम को बताया कि लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ छापों में एक करोड़ रुपये की अघोषित नकदी जब्त की है। साथ ही जमीन के बदले नौकरी से हासिल की 600 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है। केन्द्रीय एजेंसी ने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार और उनके सहयोगियों के लिए रियल एस्टेट और अन्य क्षेत्रों में किए गए निवेशों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story