Pyara Hindustan
National

ED की रड़ार पर उद्धव ठाकरे के करीबी नेता रवींद्र वायकर , बीजेपी नेता सोमैया ने कहा "खातों का भुगतान करना होगा"

ED की रड़ार पर उद्धव ठाकरे के करीबी नेता रवींद्र वायकर , बीजेपी नेता सोमैया ने कहा खातों का भुगतान करना होगा
X

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता एक के बाद एक ईडी की रड़ार पर आ रहे है और अब ईडी ने शिवसेना के एक और विधायक रवींद्र वायकर पर शिकंजा कस लिया है। मंगलवार को ईडी ने शिवसेना के विधायक रवींद्र वायकर से करीब 8 घंटे तक पूछताछ की । बड़ी बात यह है कि रविन्द्र रायकर सीएम उद्धव ठाकरे के करीबियो में से एक है। वायकर जोगेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

फिलहाल ईडी ने विधायक रविन्द्र वायकर से जो पूछताछ की है इस बारे मेंं वायकर ने कोई जवाब नहीं दिया है। वहीं ईडी के अधिकारियों ने उस मामले का ब्योरा भी साझा नहीं किया, जिसमें वायकर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जानकारी के मुताबिक वायकर और मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों को एजेंसी ने दो हफ्ते पहले अपना बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था।

बता दें कि कुछ महीने पहले बीजेपी नेता किरिया सोमैया ने रवींद्र वायकर की पत्नी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के नाम का हवाला देते हुए जमीन को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। सोमैया ने दावा किया था कि अलीबाग के कोरलाई में वाइकर और ठाकरे द्वारा संयुक्त रूप से खरीदी गई जमीन पर 19 बंगले हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में संपत्ति का उल्लेख नहीं किया गया था । सोमैया ने यह भी दावा किया था कि साइट पर एक बंगले की कीमत 5 करोड़ रुपये है। सोमैया ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इन आरोपों पर रवींद्र वायकर ने उन्हें मानहानि का नोटिस जारी किया था।

उसके बाद अब रवींद्र वायकर की ईडी जांच की खबर सामने आई है। खास बात यह है कि ईडी की इस जांच को गोपनीय रखा गया था। लेकिन माना जा रहा है कि इस पूरे मामले में अब सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलेे भी बढ़ सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि ईडी द्वारा उद्धव ठाकरे की पत्नी को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जाए।






Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story