Pyara Hindustan
National

लोकसभा चुनाव से पहले ही शरद पवार ने मानी हार, खुद को पीएम पद की रेस से किया अलग?

लोकसभा चुनाव से पहले ही शरद पवार ने मानी हार, खुद को पीएम पद की रेस से किया अलग?
X

NCP चीफ़ शरद पवार ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल नहीं हैं और विपक्ष ऐसा नेतृत्व चाहता है जो देश की भलाई के लिए काम करे।

बता दे, पुणे विश्वविद्यालय के कुलपति राम तकावाले के निधन के सिलसिले में आयोजित शोक सभा के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘मैं विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हूं क्योंकि मैं अगला (लोकसभा) चुनाव नहीं लड़ूंगा।

शरद पवार ने सोमवार को कहा कि मैं सिर्फ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं, क्योंकि मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं चाहता हूं कि विपक्ष को ऐसी लीडरशिप मिले, जो देश की भलाई के लिए काम करे।

शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने 17 अप्रैल को कहा था कि 15 दिन में महाराष्ट्र की राजनीति में दो बड़े विस्फोट होंगे। बयान के ठीक 16वें दिन यानी 2 मई को 12:45 बजे 82 साल के शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। पवार ने कहा कि वो इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने इसकी वजह नहीं बताई। हालाँकि बाद में उन्होंने अपना ऐलान वापस ले लिया था।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story