Pyara Hindustan
National

कश्मीर में राहुल गांधी का फारूक अब्दुल्ला ने किया स्वागत, BJP ने कहा - भारत तोड़ने वाले भारत जोड़ो में शामिल

कश्मीर में राहुल गांधी का फारूक अब्दुल्ला ने किया स्वागत, BJP ने कहा - भारत तोड़ने वाले भारत जोड़ो में शामिल
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर में एंट्री कर चुकी है। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि राहुल गांधी उन नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है यानि जो भारत को तोड़ने की बात करते है। ये हम नहीं कह रहे है बल्कि बीजेपी ने काग्रेस पर बड़ा हमला बोला है।

दरअसल भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू कश्मीर में दाखिल होने पर पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गाँधी का स्वागत किया। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी की तारीफ की उन्होंने कहा कि वह शंकराचार्य के बाद ऐसी यात्रा निकालने वाले दूसरे व्यक्ति हैं। अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि ये 'राम' और 'गांधी' का देश है।

एएनआई के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "सदियों पहले शंकराचार्य यहां आए थे. वह तब चले जब सड़कें नहीं थीं, लेकिन जंगल थे. वह कन्याकुमारी से पैदल चलकर कश्मीर गए थे. राहुल गांधी दूसरे व्यक्ति हैं, जिन्होंने उसी कन्याकुमारी से यात्रा निकाली और कश्मीर पहुंच रहे हैं।"

बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कश्मीर में राहुल गांधी की पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला और मुजफ्फर शाह के साथ तस्वींर पर तंज कसा है। उन्होने लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा एक तमाशा है! कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला और मुजफ्फर शाह के साथ राहुल गांधी... क्या ये वो चेहरे नहीं हैं जिन्होंने "भारत तोड़ो" के लिए कोशिश की है। कांग्रेस का चरित्र नहीं बदलेगा और वे हमेशा भारत के खिलाफ खड़े रहेंगे।

वहीं बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने भी कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होने एक के बाद एक सिलसिलेवार ढंग से ट्वीट करते हुए यह याद दिलाया कि किस तरह से जवाहर लाल नेहरु ने कश्मीर को लेकर फैसले लिए और नेहरू ने शेख अब्दुल्ला के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करके कश्मीर के लिए इसे और भी बदतर बना दिया, जिसने अपवादों को संस्थागत रूप दिया, विशेष विशेषाधिकार दिए और अलगाववाद को बढ़ावा दिया।

इतना ही नहीं उन्होने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार का भूलने योग्य कार्यकाल आया, जिसमें निर्दोष कश्मीरी हिंदुओं और वायु सेना के अधिकारियों के खून से लथपथ यासीन मलिक जैसे हत्यारे ठग को पीएमओ में आमंत्रित किया गया। यह सामूहिक शर्म का क्षण था।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई थी। अब यह यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर जम्मू कश्मीर पहुंच चुकी है। जहां ३० जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का समापन होगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story