Pyara Hindustan
National

फाजिलनगर में मुश्किल में फंसे सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्या, BJP सांसद संघमित्रा मौर्य पिता के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची

फाजिलनगर में मुश्किल में फंसे सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्या, BJP सांसद  संघमित्रा मौर्य पिता के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची
X

उत्तर प्रदेश का चुनावी मुकाबला लगातार दिलचस्प हो रहा है। यूपी में 2 चरण के मतदान बाकी है। लेकिन वाराणसी गोरखपुर के अलावा फाजिलनगर सीट पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई है। वहां का चुनावी गणित अब स्वामी प्रसाद मौर्या की मुश्किले बढ़ा रहा है। और यही वजह है कि बीजेपी की नेता और स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी संघमित्रा मौर्य को पिता के लिए वोट मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि सपा उम्मीदवार और पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के पक्ष में वोट मांगने के लिए रात के अंधेरे में बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य कुशीनगर पहुंची हैं। फाजिलनगर विधानसभा के जौरा-मगुलही गांव में बीजेपी सांसद संघमित्र मौर्य को रविवार की देर शाम को पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के पक्ष में प्रचार करते देखा गया है। हालांकि, बीजेपी कार्यकर्ताओं और स्थानीय मीडिया को देखते ही भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य गाड़ी में बैठकर आगे बढ़ गईं। जब उनसे पिता के पक्ष में प्रचार करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इससे इनकार किया और कहा कि वह स्वतंत्र रूप से यहां घूम रही हैं। बता दें कि संघमित्रा मौर्य स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी होने के साथ-साथ बदायूं से भारतीय जनता पार्टी की सांसद भी हैं।

बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्या के लिए मुश्किले लगातार बढ़ रही है। सबसे पहले पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया लेकिन वहां बीजेपी मौर्या को रोकने के लिए बीजेपी ने बड़ा दांंव चल दिया कांंग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए आरपीएन सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया। जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्या अपनी परंपरागत सीट छोड़कर फाजिलनगर सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया लेकिन वहां का चुनावी गणित भी अब मौर्य के लिए मुश्किले बढ़ा चुका है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story