Pyara Hindustan
National

लुलु मॉल के अंदर किसी भी प्रकार की धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं होने का लगाया पोस्टर, नमाज अदा करने पर लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

लुलु मॉल के अंदर किसी भी प्रकार की धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं होने का लगाया पोस्टर, नमाज अदा करने पर लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
X

सुशांत गोल्फ सिटी स्थित लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मॉल के जनसंपर्क अधिकारी ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में बृहस्पतिवार रात केस दर्ज कराया है। नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को वायरल हुआ था। गौरतलब है कि लू-लू माल मे नमाज पढ़ने की दो वीडियो वायरल हुई थी। एक बुधवार की दूसरी बृहस्पतिवार की। इसके बाद जनसंपर्क अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया।

वही आपको बता दे, एडीसीपी दक्षिण राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, लुलु मॉल के जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने बृहस्पतिवार शाम को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तहरीर दी। इसमें आरोप लगाया है कि मॉल परिसर में बिना अनुमति के कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो की जांच कराई गई जो राजधानी के नवसृजित लुलु मॉल का निकला।

इसके बाद जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने पुलिस से शिकायत की। सिब्तैन हुसैन ने पुलिस को बताया कि नमाज पढ़ने वालों में मॉल का कोई कर्मचारी या अधिकारी नहीं है। जनसंपर्क अधिकारी की तहरीर के आधार पर अज्ञात नमाजियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

बृहस्पतिवार को लुलु मॉल के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि लुलु मॉल सभी धर्मोें का आदर करता है। किसी भी प्रकार के संगठित धार्मिक कार्य या प्रार्थना की यहां अनुमति नहीं दी जाती है। हमारे फ्लोर व सुरक्षा स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जाता है कि ऐसी गतिविधियों की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा कि इस मॉल को अंतरराष्ट्रीय स्तर का शॉपिंग डेस्टीनेशन बनाना चाहते हैं। सभी से हमारी अपील है कि इसमें हमारा सहयोग करें।

लखनऊ के एक मॉल में नमाज पढ़ने का लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। यहां नमाज पढ़ने का वीडियो बुधवार को वायरल होने के बाद हिंदू संगठन लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने इसे लव जिहाद का नया अड्डा बताकर विवाद और बढ़ा दिया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कहा कि यहां कर्मचारियों की नियुक्ति भी विशेष तरीके से की गई है। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि यदि मॉल में या ऐसी किसी भी सार्वजनिक जगह पर नमाज को नहीं रोका गया तो हमें भी वहां पर आकर हनुमान चालीसा पाठ करना होगा, ऐसा करने से हमें कोई नहीं रोक पाएगा।

बता दे, वही लूलू मॉल में नमाज़ पढ़ने को लेकर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। साउथ लखनऊ के ADCP राजेश श्रीवास्तव ने कहा, "मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और सीसीटीवी फुटेज से पुलिस लोगो की पहचान में जुट गयी है। वही लुलु मॉल में हिंदू संगठनों ने हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए अपना विरोध बंद कर दिया है।"

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story