Pyara Hindustan
National

विदेश मंत्री एस जयशंकर का राहुल गांधी को जवाब, कहा- 1962 में हुआ चीन का कब्जा, कुछ को लगता है अभी किया

विदेश मंत्री एस जयशंकर का राहुल गांधी को जवाब, कहा- 1962 में हुआ चीन का कब्जा, कुछ को लगता है अभी किया
X

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जवाब दिया है। उन्होने कांग्रेस और राहुल गांधी का जिक्र किए बिना कहा कि कुछ लोग जानबूझकर चीन मुद्दे के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं। जयशंकर ने कहा कि “1962 में चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया था, जबकि कुछ लोग ऐसा बताते हैं कि यह हाल ही में हुआ है।”

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपनी किताब ‘द इंडिया वे’ के मराठी अनुवाद ‘भारत मार्ग’ के विमोचन के मौके पर पत्रकारो से बातचीत करते हुए जयशंकर ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि वे राजनीतिज्ञ है वह अपने कमजोर पहलू नहीं बताऐगे। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जयशंकर ने कहा कि अगर मेरी सोच में कमी है तो मैं अपनी फौज़ या इंटेलिजेंस से बात करूंगा। मैं चीनी एंबेसडर को बुलाकर अपनी खबर के लिए नहीं पूछता।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में लद्दाख में क्षेत्र के नुकसान पर एक आधिकारिक रिर्पोट पर बात की थी। रिर्पोट के मुताबिक भारत ने पूर्व लद्दाख में 65 में से 26 गस्त पॉइंट को खो दिया है। राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले यह भी कहा था कि महत्तवपूर्ण मुद्दो पर जानकारी हासिल करना मेरा काम है। मैं चीनी राजदूत, पूर्व एनएसए, एनई के कांग्रेस नेताओ और भूटानी राजदूत से मिला था।

एस. जयशंकर ने भारत-पाकिस्तान के बीच सिंधु नदी जल समझौते (आईडब्ल्यूटी) को लेकर कहा कि यह एक तकनीकी मामला है और दोनों देशों के सिंधु आयुक्त इस मुद्दे पर एक-दूसरे से बात करेंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story