Pyara Hindustan
National

बंगाल के पूर्व गवर्नर धनखड़ ने पहले ही शिक्षक भर्ती घोटाले पर किया था बड़ा खुलासा, बताया- 5000 लोगों को अवैध तरीके से जॉब दी गई

बंगाल के पूर्व गवर्नर धनखड़ ने पहले ही शिक्षक भर्ती घोटाले पर किया था बड़ा खुलासा, बताया- 5000 लोगों को अवैध तरीके से जॉब दी गई
X

पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया है। अर्पिता के अलग-अलग घरों से ईडी को 50 करोड़ से अधिक नगद और करीब पांच किलो सोने के आभूषण मिले हैं, जिन्हें जांच एजेंसी ने जब्त कर लिया है। इस बीच बंगाल के पूर्व गवर्नर और NDA के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का एक पुराना वीडियो सामने आया है जिसमे शिक्षक भर्ती घोटाले पर बड़ा खुलासा करते हुए उन्होंने बताया की कैसे 5000 लोगों को अवैध तरीके से जॉब दी गई साथ ही धनखड़ ने इस घोटाले को "सभी घोटालों की जननी" भी कहा था .

बता दे, ममता बनर्जी और जगदीप धनखड़ के बीच तनातनी जाहिर है। जुलाई के शुरुआत में धनखड़ इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहां उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि पश्चिम बंगाल ज्वालामुखी पर बैठा है। बंगाल काफी क्रिटिकल स्टेज पर है। बंगाल में डेमोक्रेसी नहीं है। बंगाल की जो हालत है, उसमें सांस लेना मुश्किल है।

साथ ही धनखड़ ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में रिक्रूटमेंट स्कैम चल रहा है। उन्होंने कहा था कि वे कोई ऐसी बात नहीं करेंगे, जो दस्तावेजों में नहीं हो। पश्चिम बंगाल में रिक्रूटमेंट को लेकर भ्रष्टाचार मचा हुआ है। धनखड़ ने हाईकोर्ट के एक आदेश का भी हवाला देकर कहा था-हाईकोर्ट ने भी इसे अपने ऑब्जर्वेशन में कहा था कि जो लोग रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया में शामिल भी नहीं हुए, उन्हें नौकरी दे दी गई। धनखड़ ने खुलासा किया था कि उन्हें जो डॉक्यूमेंट्स भेजे गए उसके हिसाब से 5000 लोगों को अवैध तरीके से जॉब दे दी गई। बता दे, इस इंटरव्यू के दो-तीन हफ्ते में ही बंगाल में घोटाला उजागर होने से बवाल हो उठा।

वही अमित मालवीय ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संदेश देते हुए ये वीडियो शेयर किया है। भाजपा नेता ने इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का एक वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि कई मुख्यमंत्रियों ने इसी तरह के भर्ती घोटालों के लिए कई साल जेल में बिताए हैं।

अमित मालवीय ने लिखा, "पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, जो एसएससी घोटाले की बारीक जानकारी रखते हैं, ने हाल ही में एक कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कई मुख्यमंत्रियों ने इसी तरह के भर्ती घोटालों के लिए कई साल जेल में बिताए हैं। इससे ममता बनर्जी को चिंता होनी चाहिए।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी को सभी मंत्रालयों से हटा दिया। चटर्जी जब शिक्षा मंत्री थे तब शिक्षकों की भर्ती में हुई गड़बड़ी को लेकर ईडी जांच कर रही है। वह इस समय ईडी की हिरासत में है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story