Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने CM उद्धव ठाकरे को बताया भोगी,सीएम योगी से सीख लेने की दी सलाह

महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने CM उद्धव ठाकरे को बताया भोगी,सीएम योगी से सीख लेने की दी सलाह
X

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर गरमाई सियासत के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार तारीफ हो रही है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे के ट्वीट के बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडण्वीस ने तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ को असली योगी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भोगी बताया है।

अमृता फडणवीस ने ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि ऐ 'भोगी' , कुछ तो सीख हमारे 'योगी' से!. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की।

इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मंदिरों और मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने का आदेश देने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। उन्होंने योगी की तारीफ करते हुए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर तंज भी कसा और उन्हें भोगी बता डाला है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ट्वीट करके लिखा कि ''धार्मिक स्थलों खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं योगी सरकार को पूरे दिल से बधाई देता हूं। दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई 'योगी' नहीं है, हमारे पार भोगी हैं। मैं ईश्वर से सद्बुद्धि देने की पार्थना करता हूं।''

दरअसल मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सीएम उद्धव ठाकरे को अल्टीमेटम दिया है कि ३ मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाया जाए। अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो सभी मस्जिदों के बाहर मनसे कार्यकर्ता हनुमान चलीसा बजाऐगे। महाराष्ट्र में इस अल्टीमेटम के बाद सियासत गरमाई हुई है। लेकिन वहीं उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी में धर्मस्‍थलों पर अनावश्‍यक रूप से बजने वाले लाडस्‍पीकरों को हटाया जा रहा है। तय मानकों का उल्लंघन करते हुए बजाए जाने वाले कुल 10,923 अवैध लाउडस्पीकर बुधवार शाम तक हटवाए जा चुके हैं। इस दौरान 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार कम कराई गई है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story