Pyara Hindustan
National

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किले,आनंद शर्मा, गुलाम नबी समेत कई दिग्गज नेता छोड़ सकते है पार्टी ?

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किले,आनंद शर्मा, गुलाम नबी समेत कई दिग्गज नेता छोड़ सकते है पार्टी ?
X

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ना सिर्फ के राज्यो में अपनी सत्ता बचा पाने में नाकामयाब हो रही है बल्कि पार्टी के दिग्गज नेताओ से हाथ धो रही है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकराणी अध्यक्ष हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका दे चुके है...तो वही पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और सुनील जाखड़ ने भी इस्तीफा दे दिया है।

इसके बाद अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिन्दर कौर भट्टल और आनंद शर्मा आज बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मुलाक़ात कर सकते हैं। यानि साफ है कि कई नेताओ के इस्तीफे का सामना कांग्रेस पार्टी को करना पड़ सकता है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में आनंद शर्मा अगर कांग्रेस से इस्तीफा देते है तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा।

वही हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई भी पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे है और उन्होंने बागी तेवर अपना रखे हैं। दरअसल हरियाणा कांग्रेस की ओर से राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर विधायकों की बैठक बुलाई गई। लेकिन इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल बिश्ननोई शामिल नहीं हुए। लेकिन कुलदीप बिश्नोई का मीटिंग में शामिल नहीं होना कांग्रेस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि वो कुलदीप बिश्नोई को मनाने में कामयाब हो जाएगी।

बता दें 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होने है तमाम राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। वहीं कांग्रेस में आंतरिक कलह शुरु हो चुकी है। कांग्रेस ने हरियाणा से दिग्गज नेता अजय माकन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए कई दिग्गजों को टिकट नहीं दिया है। इस लिस्ट में पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी शामिल हैं। आनंद शर्मा और वीरप्पा मोइली जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के नाम राज्यसभा उम्मीदवार की सूची में नहीं है, और तीनों को नामांकित होने की उम्मीद थी। खबरे सामने आ रही है कि गुलाम नबी आजाद की नाराजगी का सामना भी कांग्रेस को करना पड़ सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story