Pyara Hindustan
National

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, छपरा शराबकांड पर मांगा इस्तीफा, कहा- नीतीश कुमार फ्रस्ट्रेशन में हैं, बुढ़ापा सवार है

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, छपरा शराबकांड पर मांगा इस्तीफा, कहा- नीतीश कुमार फ्रस्ट्रेशन में हैं, बुढ़ापा सवार है
X

पूर्ण शराबबंदी लागू कर चुके बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह संख्या बढ़कर 39 तक पहुंच गई है. शराबकांड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो शराब पियेगा वो मरेगा ही. दूसरी ओर विपक्ष की ओर से विधानसभा और संसद में हंगामा किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि यह बिहार का दुर्भाग्य है. शराबबंदी के बाद से राज्य में हजारों लोगों की मौत शराब पीने से हो गई.

नीतीश कुमार पर बुढ़ापे का असर- गिरिराज सिंह

बता दे, गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार इधर फ्रस्ट्रेशन में हैं. उनके उपर बुढ़ापा सवार है. गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को एक भय सता गया है कि कहीं उन्हें बीच में ही तेजस्वी यादव हटा न दें. इसलिए वो कभी कह रहे हैं कि गद्दी सौंप रहा हूं तो कभी कुछ कहते हैं. नीतीश कुमार का यह व्यवहार दस साल पहले नहीं था. यह व्यवहार बड़ा अशोभनीय है जो बिहार विधानसभा में देखने को मिला. गिरिराज सिंह ने बिहार विधानसभा की ही एक पुरानी बात याद दिलाई. कहा कि इसके पहले जब बिहार विधानसभा में एनडीए से विजय कुमार सिन्हा अध्यक्ष थे तो उनके साथ भी जो व्यवहार किया गया था सदन के अंदर वह अशोभनीय था. उन्होंने एक अध्यक्ष की गरिमा को तार तार करने का काम किया. इसलिए नीतीश कुमार एक तरह से फ्रस्ट्रेशन में हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार जो कह रहे हैं शराब पर, तो जान लीजिए कि बिहार में यह भगवान की तरह हो गया है. जिस तरह भगवान दिखते नहीं लेकिन होते सब जगह हैं. उसी तरह बिहार में शराब है. नीतीश कुमार कहते हैं कि बीजेपी के लोग बेचवाते हैं तो पहले तो आरजेडी का नाम लेते थे. आपका प्रशासन विफल हो गया है. आप पकड़वाओ. आपका लॉ एंड ऑर्डर फेल हो गया है.

क्या बोले बिहार के CM नितीश कुमार ?

बता दे, जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि जहरीली शराब से तो शुरू से लोग मरते हैं, अन्य राज्यों में भी जहरीली शराब से लोग मरते हैं. लोगों को इस बात के लिए सचेत रहना चाहिए क्योंकि जब शराब बंदी है तो खराब शराब मिलेगी ही. जो शराब पियेगा वो मरेगा ही.

शराबकांड पर एक्शन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश ने पटना में कहा, "मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़ें जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़ें. शराब बंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है क्योंकि कई लोगों ने शराब छोड़ दी है."

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story