Pyara Hindustan
National

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे उत्तराखंड दौरा, पैतृक गांव जाकर पूरा करेंगे मां से निभाया हुआ वादा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे उत्तराखंड दौरा, पैतृक गांव जाकर पूरा करेंगे मां से निभाया हुआ वादा
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 मई यानी मंगलवार से तीन दिन के दौरे पर उत्तराखंड आएंगे. इस दौरान वह यमकेश्वर के महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय विथ्यानी का दौरा करेंगे. साथ ही, पांच मई को हरिद्वार में उत्तर प्रदेश पर्यटक निगम के भागीरथी पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे. तीन मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर के पंचूर पहुंचेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद वह पहली बार गांव पहुंच रहे हैं. उनके आगमन की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इससे पहले वह 2017 में उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव में कुछ प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के सिलसिले में गए थे.

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावतके मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को भव्य बनाने की तैयारी चल रही है. योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. योगी आदित्यनाथ इन 3 दिनों के दौरान उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में भी जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि तीन दिनों के उत्तराखंड दौरे में 4-5 मई को योगी देहरादून और हरिद्धार में रह सकते हैं. देहरादून में धामी के साथ दोनों राज्यों के मुद्दों पर बात हो सकती है. परिसंपत्तियों के बंटवारे के बाद उत्तराखंड को मिले अलकनंदा गेस्ट हाउस और यूपी के नये गेस्ट हाउस का उद्घाटन योगी के हाथों हो सकता है.

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद योगी अपने गांव पंचूर भी जा सकते हैं, जहां उनकी मां और परिजन रहते हैं. साल 2020 में कोविड के दौरान अपने पिता आनंद सिंह रावत के निधन के बाद अब तक योगी अपनी मां ने नहीं मिले हैं, न ही अपने गांव गए हैं. कोटद्वार में जब योगी ने 2022 की चुनावी रैली की थी, तब भी उन्होंने कहा था कि वह अपनी मां और परिवार से मिलने जल्द गांव पहुंचेंगे. बता दें कि योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी 84 साल की हैं. सीएम योगी का परिवार बेहद सादगी से रहता है. योगी के दोबारा चुनाव जीतने के बाद उनके परिवार ने बेहद खुशी जताई थी.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story