Pyara Hindustan
National

गोरखपुर मंदिर के हमलावर मुर्तजा अब्बासी का बड़ा खुलासा, CAA ,NRC, हिजाब विवाद को लेकर गुस्से में किया हमला

गोरखपुर मंदिर के हमलावर मुर्तजा अब्बासी का बड़ा खुलासा, CAA ,NRC, हिजाब विवाद को लेकर गुस्से में किया हमला
X

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर पीएसी जवानों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। एटीएस को मुर्तजा के लैपटाप में कई चौंकाने वाले सबूत मिले हैं जिससे यह साबित होता है कि मुर्तजा आतंकियो के खास माड्यूल का हिस्सा था। लेकिन अब लखनऊ एटीएस के मुख्यालय पहुंचकर राज उगलने शुरु कर दिये है।

हमद मुर्तजा अब्बासी ने पूछताछ में यह माना है कि गोरखपुर मंदिर पर हमला करना उसका मकसद था। पूरी प्लानिंग के साथ वह मंदिर में हमला करने के लिए पहुंचा था। खुद को मानसिक रुप से बीमार बताने वाला अब्बासी ने पूछताछ में बताया कि सीएए , एनआरसी और कर्नाटक हिजाब जैसे मामलो को लेकर उनके मन में गुस्सा थाष जिसकी वजह से उसने गुस्से में यह सब किया। मुर्ताजा ने कहा कि उसे ऐसा लग रहा था कि मुसलमानो के साथ जुल्म हो रहा है ये सोच कर उसके बाद हमला कर दिया।

हालाकि इस तरह से जांच एजेंसियां इस पूरे मामले को खंगाल रही है उसमे टेरर कनेक्शन सामने आया है । उसमे चौंकाने वाला खुलासे हो रहे है एटीएस पूछाताछ में मुर्ताजा ने बताया है कि वह खूंखार आतंकी इमाम अलवर अल हलाकी को अपना गुरु मानता है। हालाकि २०११ में वह मौत की नींद सो चुका है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story