Pyara Hindustan
National

सरकारी कर्मचारियों ने भगवंत सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, BJP ने केजरीवाल को बताया पंजाब में वित्तीय संकट का कारण

सरकारी कर्मचारियों ने भगवंत सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, BJP  ने केजरीवाल को बताया पंजाब में वित्तीय संकट का कारण
X

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सत्ता पर काबिज होने के लिए पहले फ्री की रेवड़ी बांटी। लेकिन अब पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं बचे है। लगभग 6-7 दिन की देरी के बाद भगवंत मान सरकार ने आखिरकार सरकारी कर्मचारियों को अगस्त महीने का वेतन जारी किया। लेकिन अब लंबे समय से लंबित अपनी मांगों को लेकर आखिरकार प्रदेश के मुलाजिमों ने सूबे की नई सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का एलान कर दिया है।

साझा मुलाजिम मंच पंजाब और यूटी के बैनर तले पंजाब सरकार के कर्मचारी 14 सितंबर को चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में विशाल रैली करेंगे। जहां कलम छोड़ हड़ताल जैसा फैसला लिया जा सकता है। चंडीगढ़ में रैली का आयोजन पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन की ओर से घोषित जोनल स्तरीय रैलियों के समर्थन में किया जा रहा है। इसे लेकर मुलाजिम मंच के चंडीगढ़ के पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। जिसमें एक साझा बयान जारी करते हुए कहा गया कि भगवंत मान सरकार ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही मुलाजिमों की लंबित मांगें, जिनमें पुरानी पेंशन बहाल करना, कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, डीए की बकाया किस्तें जारी करना, शामिल है, को लागू कर दिया जाएगा लेकिन अब तक मुलाजिमों को समय पर वेतन मिलने के बारे ही चिंता होने लगी है।

अब कर्मचारियों द्वारा आयोजित की जा रही इस विशाल रैली को लेकर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने केजरीवाल और सीएम भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर पंजाब के ख़जाने को हेलीकॉप्टर उड़ानों पर, आम आदमी पार्टी के प्रचार पर और केजरीवाल के 5-star होटल stay पर उड़ाया जाएगा तो वित्तीय संकट तो आएगा ही।

बीजेपी दिल्ली ने ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा है कि फ्री रेवड़ी के चक्कर में AAP पंजाब को भी कर रही है बर्बाद।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story