Pyara Hindustan
National

लंदन में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानियों के खिलाफ भारत सरकार का बड़ा एक्शन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

लंदन में तिरंगे का अपमान करने वाले खालिस्तानियों के खिलाफ भारत सरकार का बड़ा एक्शन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस
X

दिल्ली पुलिस ने 19 मार्च को लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने हुए विरोध प्रदर्शन मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में IPC, UAPA और PDPP अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इसी के ही साथ स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी है. भारत के पासपोर्ट से विदेश की धरती पर देश के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें, केस दर्ज करने को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया गया था. जिसके बाद ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

प्रदर्शनकारियों की वीडियो के जरिये की जा रही पहचान

सूत्रों की मानें तो जिन लोगों के बारे में खुफिया विभाग को पता चला है वो पंजाब के तरनतारन, मजीठा, होशियारपुर और संगरूर के रहने वाले है जिन पर स्पेशल सेल जल्द शिकंजा कसेगी. वीडियो के ज़रिये अभी और भी प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है. स्पेशल सेल ने समर्थकों पर पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है.

बता दें, 19 मार्च को लंदन में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय दूतावास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग पर लगे भारत के झंडे को हटाकर खालिस्तानी झंडा लगा दिया था.

इसके बाद फिर 22 मार्च को खालिस्तानी समर्थकों ने जमकर बवाल काटा, इस दौरान उनकी ब्रिटेन पुलिस से भी हाथापाई हुई थी, और सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तानी झंडे लहराए गए थे. इस मामले के बाद विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में मौजूद वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story